IND VS BAN MATCH

भारत और बांग्लादेश की टीमें इस समय एक दूसरे के आमने-सामने हैं. भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप 2023 जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. भारतीय टीम इस साल आईसीसी विश्व कप 2023 के अपने 3 मैचों में जीत हासिल करके पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद है.

अगर भारतीय टीम ने आज बांग्लादेश को शिकस्त दी तो एक बार फिर भारत आईसीसी विश्व कप 2023 के पॉइंट टेबल के टॉप पर होगा.

बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के नजदीक पहुंच सकता है भारत

भारतीय टीम के पास बांग्लादेश को हराकर न्यूजीलैंड से नंबर 1 का ताज छिनने का मौका है, तो वहीं भारत अगर ये मुकाबला जीत लेता है, तो वो सेमीफाइनल के काफी नजदीक पहुंच जाएगा. भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम एक दूसरे के नीचे-उपर हैं, लेकिन समान मैचों में नेट रनरेट के आधार पर भारत न्यूजीलैंड से काफी आगे है.

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए किसी भी टीम के लिए कम से कम 6 मुकाबले जीतने जरूरी है. वैसे तो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर टीम को 7 मुकाबले जीतने जरूरी थी, लेकिन मौजूदा समीकरण को देखकर सिर्फ 6 मैच जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी.

अब न्यूजीलैंड 4 मैच जीतकर सेमीफाइनल के नजदीक पहुंच गई है, ऐसे में आज भारतीय टीम भी बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के नजदीक पहुंचना चाहेगा. इसके बाद भारत को अपने 5 में से सिर्फ 2 मुकाबले जीतने होंगे. हालांकि आने वाले मुकाबले भारत के लिए काफी मुश्किल होने वाले हैं, क्योंकि 5 में से 3 मैचों में भारत का सामना न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों के साथ होगा. वहीं 2 मैच नीदरलैंड और श्रीलंका की टीम से हैं.

अब आज अगर भारतीय टीम जीत जातीं है, तो अगर वो न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ हार भी जाती है, तो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती है.

भारत-बांग्लादेश मैच के लिए दोनों देशों की प्लेइंग 11

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मेहंदी हसन मिराज, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

ALSO READ: IND vs BAN: बांग्लादेश ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी