Placeholder canvas

वर्ल्ड कप में टीम सलेक्शन से खुश नहीं थे रवि शास्त्री, अब निकाली भड़ास, बोले- एक टीम तीन विकेटकीपर कौन रखता है

टीम इंडिया के मुख्य कोच पद छोड़ने के बाद रवि शास्त्री अब खुलकर बोल रहे है. टीम में हुई गलतियों को अब खुलेआम गिना रहे हैं. उन्होंने टीम सलेक्शन पर खुलकर बोला है. रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनाया गया है तबसे रवि शास्त्री अपनी बाते लगातार कही न कही रख रहे है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए कई अहम् बाते बताई हैं.

टीम सलेक्शन में मेरा कोई रोल नहीं

रवि शास्त्री ने बताया कि टीम के चयन में उनका कोई रोल नहीं होता था. उन्होंने कहा 2019 के वर्ल्ड कप में टीम में श्रेयस अय्यर और अंबाती रायुडू को जगह नहीं देने पर भी नाराजगी जाहिर की. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा कि,

‘टीम सिलेक्शन में मेरा कोई हाथ नहीं होता था, लेकिन मैं वर्ल्ड कप स्क्वॉड में तीन विकेटकीपरों के चुने जाने को लेकर खुश नहीं था। अंबाती रायुडू या फिर श्रेयस अय्यर को टीम में चुना जाना चाहिए था। एक ही टीम में महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक तीनों को चुने जाने का क्या लॉजिक था। लेकिन मैंने सिलेक्टर्स के काम में कभी टांग नहीं अड़ाई। मैं सिर्फ तब बोलता था जब मेरी राय मांगी जाती थी।’ 

ALSO READ: ‘BCCI में कुछ ऐसे लोग मौजूद थे जो नहीं चाहते थे मै कभी हेड कोच बनूं’ रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी

 

रवि शास्त्री

बता दें, 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंची थी, जहां न्यूजीलैंड के हाथो हार का सामना करना पड़ा था. अंबाती रायुडू को टीम में शामिल न करने पर काफी विवाद हुआ था. क्योंकि रायुडू की जगह विजय शंकर को दिया गया था. विराट कोहली ने भी वर्ल्ड कप से पहले रायुडू को ही सपोर्ट किया था. उन्होंने कहा था  4 नंबर पर बल्लेबाजी के रायुडू को देखा जा रहा है.

बता दें उस समय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद थे. उन्होंने कहा था कि बैटिंग, फील्डिंग और बैटिंग तीनों डायमेंशन को देखकर उन्हें टीम में जगह दी गई है। जिसके बाद रायुडू ने ट्वीट किया था कि उन्होंने वर्ल्ड कप देखने के लिए 3डी ग्लास ऑर्डर किए हैं।

ALSO READ: रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, लंबे समय बाद हो सकती है टीम इंडिया में वापसी