Placeholder canvas

“वो ऑस्ट्रेलिया पर अकेले ही भारी पड़ सकता है” रवि शास्त्री ने कहा इस खिलाड़ी को मिले टेस्ट में डेब्यू का मौका, बनेगा मैच विनर

 रवि शास्त्री: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। इस मैच के लिये दोनों टीमों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। इस मैच के पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन सिरदर्द बनी हुई है कि पहले मैच के लिए किसे मौका दे और किसे नहीं। इसी बीच भारत की प्लेइंग इलेवन को भारत के कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है।

रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव को मौका देने की कही बात

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल करने की मांग की। उन्होंने कहा,

“सूर्यकुमार यादव को पहले टेस्ट मैच में मौका मिल सकता है। और वह अपना स्वाभाविक खेल खेलेंगे। मुझे लगता है कि वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो एक्टिव होगा। खासकर नाथन लियोन या अन्य स्पिनरों के खिलाफ, वह हर समय स्ट्राइक रोटेट करने की कोशिश में लगा रहेगा।”

उन्होंने आगे उनकी तारीफ करते हुए कहा,

“अगर आप भारत में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपको स्ट्राइक रोटेट करनी होगी। आप ज्यादा देर तक मेडन ओवर नहीं खेल सकते हो। आपको एक ऐसा रास्ता खोजना होगा जहां आप स्कोर बोर्ड चलाते रहे। न कि सिर्फ सिर्फ डिफेंस करने के बारे में सोचें, क्योंकि यह आपके लिए वास्तविक समस्याएं पैदा कर सकता है।”

ALSO READ:भारतीय टीम को मिला वीरेंद्र सहवाग जैसा घातक खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने विश्व कप में दिया मौका तो लगा सकता है रनों का अंबार

टीम के लिए कैमियो निभा सकते हैं सूर्या

वही आपको बता दें कि रवि शास्त्री के कोचिंग नेतृत्व में ही भारतीय टीम ने लगातार दो बॉर्डर – गावस्कर ट्राॅफी जीती थी। इस बार वह स्टार स्पोर्ट्स के लिए काॅमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। इसी के साथ उन्होंने बातचीत की। उन्होंने सूर्या को लेकर आगे कहा,

“मुझे लगता है कि वह उस स्थिति में बहुत उपयोगी होगा। जहां टीम फंसी होगी। जहां पर गेंद स्पिन होगी। वह ऐसे में आकर पर थोड़ा कैमियो खेल सकता है। जहां एक 30 या 40 रन के एक खेल के भाग्य का फैसला कर सकता है। और वह इसे जल्दी से प्राप्त कर सकता है और विपक्ष को बाधित कर सकता है। इसलिए भारत वहां उसी तरह से सोचेगा।”

हालांकि सूर्यकुमार यादव के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के दौरान उनका फर्स्ट क्लास करियर समस्या बन सकता है। क्योंकि वह पिछले तीन सालों से घरेलू क्रिकेट में नहीं खेले है। उन्होंने इस साल वापसी की थी और महज एक ही मैच रणजी ट्रॉफी में खेला था।

ALSO READ: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 से पहले चली बड़ी चाल इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों की कराई एंट्री, इस बार ट्रॉफी जीतना तय!