Placeholder canvas

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 से पहले चली बड़ी चाल इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों की कराई एंट्री, इस बार ट्रॉफी जीतना तय!

भारत में बीसीसीआई वीमेंस प्रीमियर लीग (महिला आईपीएल) की तैयारियां बड़ी ही जोरो-शोरों से कर रहा है। पिछले दिनों इस लीग की टीमों की घोषणा हुई थी। अब इसके बाद लीग के ऑक्शन को लेकर तैयारियां चल रही है जो आगामी 13 फरवरी को मुंबई में हो सकता है। इसी बीच वीमेंस प्रीमियर लीग की सभी टीमें अपने सपोर्ट स्टाफ को नियुक्त करने में लगी हुई है। इसी क्रम में रविवार को मुंबई इंडियंस ने अपने सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति की।

मुंबई ने सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति की

महिला वीमेंस आईपीएल के प्रथम चरण हिस्सा लेने के लिए सभी टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। टीमें अभी से अपने साथ बेहतर से बेहतर सपोर्ट स्टाफ जोड़ने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में मुंबई की टीम ने रविवार को अपने सपोर्ट स्टाफ की घोषणा की। जहां टीम ने पहले सीजन के लिए शार्लेट एडवर्ड्स को हेड कोच नियुक्त किया है।

इसके अलावा टीम ने अपने सपोर्ट स्टाफ में कई और बड़े नाम जोड़े है। जिसमें सबसे बड़ा नाम महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली झूलन गोस्वामी का नाम है। जो मेंटोर और गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगी।

इसके अलावा देविका पालिशिकर को मुंबई इंडियंस ने अपनी बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। इस सपोर्ट स्टाफ का सबसे पहला काम ऑक्शन में अच्छी टीम बनाना होगा।

ALSO READ: भारतीय टीम को मिला वीरेंद्र सहवाग जैसा घातक खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने विश्व कप में दिया मौका तो लगा सकता है रनों का अंबार

पिछले दिनों बिकी थी टीमें

वही आपको बता दें कि इसके पहले बीसीसीआई ने आईपीएल की टीमों की बोली लगाई थी। जहां अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड को अहमदाबाद की टीम 1289 करोड़ रुपये में खरीदी थी। इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने मुंबई की टीम 912.99 करोड़ रुपये में खरीदी। रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट ने बेंगलुरु की टीम 901 करोड़ रुपये में खरीदी।

वहीं दिल्ली की टीम को जेएसडब्ल्यू जेएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने 810 करोड़ रुपए में खरीद ली। पांचवीं लखनऊ की टीम जिसे कैप्री ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने 757 करोड़ रुपए में खरीद लिया।

इस टूर्नामेंट के शुरू होने की संभावना 4 मार्च से है। जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल 26 मार्च को हो सकता है। टूर्नामेंट राउंड राॅबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसमें टेबल पर टाॅप रहने वाली टीम फाइनल खेलेगी जबकि 2-3 और वाली टीम एलिमिनेटर खेलेगी।

ALSO READ: Gold-Silver Price Today: फिर महंगा हुआ सोना, चांदी के भी बढ़े भाव, जानिए अब कितनी हो गई है 10 ग्राम की कीमत