Placeholder canvas

‘उसके टीम में ना होने से 2019 वर्ल्ड कप हारा था भारत, अब 2023 में भी वह..’, रवि शास्त्री ने इस खिलाड़ी को शामिल करने की मांग

भारत को इस साल 2 बड़े टूर्नामेंट में भाग लेना है। एशिया कप के आगाज होने में कुछ ही दिनों का समय बचा है। 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। जिसकी अभी तक टीम के खिलाड़ियों के सलेक्शन को लेकर के माथापच्ची जारी है। कयास लगाएं जा रहे हैं कि जो टीम एशिया कप खेलेगी वहीं वर्ल्ड कप में खेलेगी। इस साल एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर के बाद बयान दिया है।

टीम इंडिया को लेकर रवि शास्त्री ने कहीं बड़ी बात

दरअसल इस बीच भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने आगामी एशिया कप और आईसीसी मैच क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर के बड़ा बयान दिया है। शास्त्री ने भारतीय टीम के बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज धवन को लेकर की अपनी राय रखी है। साथ ही यह भी बताया है कि टीम ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को कितना ज्यादा मिस किया था।

धवन की तारीफों के पढ़े कसीदे

दरअसल शिखर धवन ने भारत के लिए साल 2015 और 2019 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाग लिया था। जहां 2015 के वर्ल्ड कप में शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी तो वही वर्ल्ड कप 2019 में धवन को दो ही मुकाबले खेलने का मौका मिला था। जिसमें उन्होंने चोटिल होने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाया था 2019 के बारे में बातचीत करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि,

“2019 का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल शिखर धवन के न होने के कारण हारे हारे थे। भारत में लोग शिखर धवन को उतना क्रेडिट नहीं देते है जितना उन्हे देना चाहिए।”

लंबे समय से टीम से चल रहे है बाहर

एशिया खेलों के लिए बीसीसीआई ने पिछले ही महीने टीम की घोषणा की है जिसके लिए माना जा रहा था कि धवन को कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ रावण की जगह ऋतुराज गायकवाड को टीम का कप्तान बनाया गया और धवन टीम का हिस्सा भी नहीं है। जिसके बाद धवन ने सोशल मीडिया पर सबके सामने अपना दुख भी बयां किया था।

Read More : एशिया कप 2023 में नहीं मिलेगी इस स्टार प्लेयर को जगह, चयनकर्ताओं ने किया बाहर करने का फैसला!