RAVI SHASTRI ON ROHIT SHARMA

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाना है, जिसके लिए अभी से ही टीम इंडिया ने तैयारी शुरू कर दी है. दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को मिली हार के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जमकर आलोचना हो रही है. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बताया है कि वनडे वर्ल्ड कप में किस खिलाड़ी को टीम इंडिया की कप्तानी दी जानी चाहिए, ताकि भारत ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर सके और एक नया इतिहास लिखे.

Rohit Sharma से छीन लेनी चाहिए कप्तानी

इस बारे में चर्चा करते हुए रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बताया कि भारतीय टीम को सीमित ओवर के क्रिकेट खेलने एक नए कप्तान की जरूरत है. ऐसे में वनडे और टी20 इंटरनेशनल की कप्तानी रोहित शर्मा से छीन लेनी चाहिए और दोनों फॉर्मेट में हार्दिक पंड्या को नियमित कप्तान बनाना चाहिए.

आपको बता दें कि साल 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की करारी हार के बाद से ही रोहित शर्मा की कप्तानी चर्चा में बनी हुई है. उसके बाद से ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत का प्रदर्शन बेहद शानदार है.

टीम इंडिया के भविष्य को लेकर लेना होगा फैसला

इससे पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर ऋषभ पंत और केएल राहुल को देखा जाता था, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों की टीम में अंदर बाहर होने से उनकी दावेदारी कमजोर पड़ गई और अब हार्दिक पांड्या इसमें सबसे मजबूत नजर आ रहे हैं.

दरअसल आईपीएल 2022 गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी करते हुए हार्दिक पांड्या ने टीम को चैंपियन बना दिया और धीरे-धीरे उन्होंने टी-20 फॉर्मेट का रुख बदल दिया.

यही वजह है कि अब हर कोई उनके कप्तानी का मुरीद हो चुका है और टीम इंडिया में भी उन्हें कप्तानी सौंपने को लेकर भी दिग्गजों ने अपनी इच्छा जाहिर की है.

Read More :Team India में मुश्किल हुई उमरान और बुमराह की वापसी, भारत को मिला 150 किलोमीटर की रफ्तार से तबाही मचाने वाला गेंदबाज!