KATIK TYAGI TEAM INDIA

काफी लंबे समय से जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं. वही केवल कुछ ही मौके पर उमरान मलिक को टीम में शामिल किया जाता है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कई नए और युवा खिलाड़ियों को अब टीम में मौका देने पर जोर दिया है. इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है जिसके लिए बीसीसीआई अलग रणनीति बना रही है.

टीम इंडिया (Team India) में एक ऐसा खिलाड़ी डेब्यू करने को तैयार है, जो जसप्रीत बुमराह और उमरान मलिक की छुट्टी कर देगा. इस खिलाड़ी ने अपने गेंदबाजी रफ्तार से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को चकमा दिया है.

Team India के पास है तेज गेंदबाजों की फौज

देखा जाए तो लगातार गेंदबाजी रफ्तार को लेकर बीसीसीआई जिस तरह की मेहनत कर रही है, यही वजह है कि इस वक्त तेज गेंदबाजों की भरमार है. उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार जैसे युवा तेज गेंदबाज टीम इंडिया के पास मौजूद है, जो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की काबिलियत रखते हैं.

अगर एक दशक पहले देखा जाए तो टीम इंडिया (Team India) के लिए ऐसा सोचना आसान नहीं था. वहीं भारतीय खेमे में एक और नया नाम जोड़ने वाला है, जो जसप्रीत बुमराह और उमरान मलिक से भी एक कदम आगे है.

इस खिलाड़ी की चमकेगी किस्मत

हम 22 साल के जिस खिलाडी़ की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं कार्तिक त्यागी है, जिनके अंदर अपनी गेंदबाजी रफ्तार से गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत है. कार्तिक त्यागी अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ए के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए थे, जिन्होंने 11 विकेट अपने नाम किया था.

इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू किया था और कुल 14 मैचों में 13 विकेट हासिल किए थे. इस साल उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से तीन मैच खेले, जिसमें उन्हें एक विकेट की सफलता हासिल हुई. आने वाले समय में ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) में खेलने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.

Read More : IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में चयन के हकदार थे ये 3 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं की राजनीति का हुए शिकार

Published on June 25, 2023 11:30 am