Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में चयन के हकदार थे ये 3 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं की राजनीति का हुए शिकार

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है।  12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु होने जा रहे टेस्ट अभियान के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। इसमें अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी शामिल किया गया है। टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा ही करेंगे। वहीं, उप-कप्तानी का जिम्मा अजिंक्य रहाणे पर होगा।

आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिन्हें टीम में शामिल न करके बीसीसीआई ने बहुत बड़ी गलती कर दी।

चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज से ड्रॉप किया गया है। उनकी जगह शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। पुजारा इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं।

उनकी कमी टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर खलने वाली है। पुजारा ने अपने करियर में 103 टेस्ट मैचों की 176 पारियों में 43.60 के औसत से 7160 रन बनाए हैं।

सरफराज खान

एक बार फिर युवा बल्लेबाज सरफराज खान को सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार होना पड़ा है। 25 वर्षीय युवा खिलाड़ी फॉर्म में होने के बावजूद टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं।

उन्होंने अपने अब तक के करियर में 37 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इसमें सरफराज ने 79.65 के औसत से 3505 रन बनाए हैं।

अभिमन्यु ईश्वरन

लंबे वक्त से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन एक बार फिर अनदेखी का शिकार हो गए। उन्हें भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज का हिस्सा नहीं बनाया गया है। 27 वर्षीय बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में विस्फोटक प्रदर्शन किया है।

उन्होंने 87 मैचों में 47.85 के औसत से 6556 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका उच्चतम स्कोर 233 रनों का रहा है। इसके बावजूद सेलेक्टर्स उन्हें टीम में जगह देने से कतरा रहे हैं।

ALSO READ: BCCI ने गिरा दिया Team India की दिवार, Cheteshwar Pujara का करियर हुआ खत्म, इस वजह से बीसीसीआई ने किया बाहर