Placeholder canvas

वेस्टइंडीज दौरे के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, BCCI भुला चुकी है नाम, अब संन्यास ही है आखिरी रास्ता!

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद से बीसीसीआई ने कुछ शख्त फैसला लिया है. हालांकि कप्तान रोहित को उनके पद पर रखा गया है और उनको एक और फैसला देने का मन बनाया गया है. लेकिन रोहित के अलावा तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी वापसी अब संभव नही है.

ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा को साल 2021 में हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह मिली थी, जहां उनको सिर्फ तीन सफलता मिली थी. हालांकि ईशांत के नाम टेस्ट क्रिकेट में 105 टेस्ट में 311 विकेट दर्ज हैं.

ईशांत ने अपना अंतिम टेस्ट साल 2021 दिसंबर 2021 मे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. आईपीएल के इस सीजन में ईशांत ने बेहतर प्रदर्शन करके टीम मे वापसी करने का प्रयास किया था, लेकिन वह असफल साबित हुए.

उमेश यादव

उमेश यादव का औसत टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा से भी बेहतर है. उमेश यादव ने टेस्ट फाॅर्मेट में 57 टेस्ट में 170 विकेट लिया है.

उमेश यादव ने हाल में ही हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मे जगह मिली थी, लेकिन अब वह वेस्टइंडीज दौरे समेत आने वाले कई दौरे से बाहर कर दिए गए हैं. उमेश यादव की वापसी बहुत मुश्किल लग रही है.

केदार जाधव

इस सूची में तीसरा नाम हरफ़नमौला खिलाड़ी केदार जाधव का है. केदार जाधव ने अपना अंतिम एकदिवसीय मैच साल 2020 में खेला था. केदार जाधव, आईपीएल में भी अनसोल्ड रह गए थे. केदार जाधव ने अब तक खेले 73 एकदिवसीय मैच में 1389 रन बनाए हैं.

इस दौरान उन्होंने 2 शतक भी लगाए थे. गेंदबाजी करते हुए उनके नाम 27 विकेट भी दर्ज हैं. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स को उम्मीद थी कि केदार जाधव वेस्टइंडीज के आसान दौरे पर कमबैक कर सकते हैं, लेकिन बीसीसीआई अब इस खिलाड़ी को भूलने का प्रयास कर रही है.

ALSO READ: Ravi Shastri का बड़ा बयान Rohit Sharma से कप्तानी छीन इस खिलाड़ी को बना देना चाहिए भारतीय टीम का नया कप्तान