Placeholder canvas

Rohit Sharma के कप्तान बनते ही रवि शास्त्री के बदले सुर, कोहली की कप्तानी छिनने पर कही ये बड़ी बात

हाल ही में बीसीसीआई द्वारा Virat Kohli को हटाकर Rohit Sharma को सीमित ओवर क्रिकेट का कप्तान बनाया था। इस बात पर काफी विवाद सामने आए और काफी बहस भी हुई थी। अब इस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच Ravi Shastri का बयान सामने आया है। Ravi Shastri का मानना है कि टी20 और वनडे का कप्तान अलग, और टेस्ट का कप्तान अलग होना बिलकुल सही है। 

Ravi Shastri के नजर आए बदले सुर

ravi-shastri

भारत के पूर्व कोच Ravi Shastri ने टेस्ट और सीमित ओवरों के क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान रखने का समर्थन करते हुए कहा कि यही सही तरीका है। Virat Kohli भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान हैं जबकि Rohit Sharma टी20 और वनडे टीम के कप्तान बनाये गए हैं। Ravi Shastri ने ‘स्टार स्पोटर्स ’ के शो ‘बोल्डएंड ब्रेव : द शास्त्री वे’ में कहा,

“मुझे लगता है कि यह तरीका सही है। यह विराट और रोहित दोनों के लिये अच्छा होगा क्योंकि पता नहीं है कि कब तक बायो बबल की जिंदगी जीनी पड़ेगी। एक व्यक्ति अकेले नहीं संभाल सकता. यह आसान नहीं है। 

उन्होंने आगे कहा, 

“मैं जो करना चाहता था, वह मेरे दिमाग में साफ था। मुझे लगता था कि बतौर बल्लेबाज उससे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करा सका तो एक कोच के तौर पर यह मेरी नाकामी होगी क्योंकि वह अपार प्रतिभाशाली है। 

ALSO READ: भारत को मिल गया Rohit Sharma का विकल्प, 146 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाला खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

इस बातचीत में Ravi Shastri ने Virat Kohli से अपने संबंधों के बारे में भी बताया और कहा,

“हम दोनों काफी आक्रामक हैं और जीत के लिए ही खेलना चाहते हैं. हमें बहुत जल्दी अहसास हुआ कि जीतने के लिए 20 विकेट लेने होते हैं और हमने आक्रामक तथा निर्भीक क्रिकेट खेलने का फैसला किया। इसमें कई बार हार भी मिलती है लेकिन एक बार पड़ जाए तो यह आदत संक्रामक है।”

Virat Kohli फिलहाल साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेल रही टीम की कप्तानी कर रहे हैं, जबकि Rohit Sharma नेशनल क्रिकेट अकैडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं। वह चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हट गए थे।

ALSO READ: SA vs IND: Rohit Sharma साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज से हो सकते हैं बाहर, ये खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान