ASIA CUP 2023 RAVI SHASTRI

एशिया कप 2023 का आगाज होने में ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 30 अगस्त से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें शामिल होंगी। सभी टीमों ने एशिया कप 2023 के लिए अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। जल्द ही टीम इंडिया की घोषणा होगी। इस दौरान देखने वाली बात होगी कि किन खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स इस टूर्नामेंट में जगह देते हैं।

दरअसल, माना जा रहा है कि जिन खिलाड़ियों को एशिया कप स्क्वॉड का हिस्सा बनाया जाएग वही प्लेयर्स वनडे विश्व कप भी खेलते हुए नज़र आएंगे। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया है। उन्होंने इस टीम में दो युवा बल्लेबाजों को बतौर ओपनर जगह दी है।

ये होगी भारत की सलामी जोड़ी

बता दें कि एशिया कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। बीसीसीआई जल्द ही इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर सकती है। इस बीच रवि शास्त्री ने भारत के संभावित एशिया कप स्क्वॉड का चुनाव किया है। उन्होंने इस टीम में शुभमन गिल, ईशान किशन और रोहित शर्मा को ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए चुना है।

पूर्व मुख्य कोच का मानना है कि ओपनिंग में टीम इंडिया राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है। ऐसे में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन सलामी बल्लेबाजी करते नज़र आ सकते हैं।

इन दो खिलाड़ियों को पूर्व मुख्य कोच ने नहीं दी जगह

इसके अलावा रवि शास्त्री ने विराट कोहली, तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए चुना है। वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को जगह मिली है।

हैरानी की बात ये है कि दिग्गज क्रिकेटर ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं दी है। ये दोनों खिलाड़ी इस वक्त चोटिल चल रहे हैं। इनकी फिटनेस को लेकर अब तक कोई अपडेट नहीं आया है।

एशिया कप के लिए रवि शास्त्री द्वारा चुनी गई टीम

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ: “निश्चित रूप से वही जीतेंगे” एबी डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी कहा इन 2 टीमों के बीच होगा विश्व कप 2023 का फाइनल ये टीम बनेगी विजेता

Published on August 18, 2023 7:00 pm