RAVI SHASTRI TEAM INDIA BOWLERS

30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत होने जा रही है। पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें शामिल होंगी। सभी टीमों ने एशिया कप 2023 के लिए अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। जल्द ही टीम इंडिया की घोषणा होगी।

इस दौरान देखने वाली बात होगी कि किन खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स इस टूर्नामेंट में जगह देते हैं। दरअसल, माना जा रहा है कि जिन खिलाड़ियों को एशिया कप स्क्वॉड का हिस्सा बनाया जाएग वही प्लेयर्स वनडे विश्व कप भी खेलते हुए नज़र आएंगे। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एशिया कप 2023 के लिए तेज गेंदबाजों का चुनाव किया है।

रवि शास्त्री ने चुने ऑलराउंडर प्लेयर्स

बता दें कि एशिया कप 2023 में अब ज्यादा वक्त शेष नहीं हैं। किसी भी वक्त बीसीसीआई टीम इंडिया की घोषणा कर सकती है। इससे पहले रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाजों को चुना है। उन्होंने एक शो के दौरान बताया कि वह बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा के अलावा दो अन्य ऑलराउंडरों को टीम में शामिल करेंगे।

इनमें अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं। वहीं, पूर्व मुख्य कोच ने संजू सैमसन को बैकअप खिलाड़ी के तौर चुनने की बात कही है।

रवि शास्त्री ने कहा कि,

“ईमानदारी से कहूं तो मैं दोनों ऑलराउंडरों अक्षर और शार्दुल के साथ जाऊंगा, इससे मुझे मौका मिलेगा। और अगर कीपर को कुछ हो जाता है तो संजू सैमसन को स्टैंडबाय पर रखें, जहां से वह मोर्चा संभाल सके।”

इन गेंदबाजों को चुना जा सकता है..

इस दौरान पूर्व मुख्य कोच ने एशिया कप के लिए चार तेज गेंदबाजों का भी चुनाव किया। इसमें उन्होंने दो बैकअप गेंदबाजों का भी नाम शामिल किया है।

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि,

 “मेरे लिए, तेज गेंदबाज महत्वपूर्ण हैं। अगर आपको वहां चार की जरूरत है, तो आपके पास पहले से ही एक ऑलराउंडर (पांड्या) है। इसलिए, यदि बुमराह फिट है, तो वह आता है। शमी आता है – ये दो हैं। आपके पास बैकअप के रूप में सिराज है और अगर जरूरत पड़ी तो शार्दुल भी वहां हो सकता है। शार्दुल ने वेस्टइंडीज वनडे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है; वह एक बैकअप हो सकता है। और फिर आपके पास एक और के लिए जगह है।”

ALSO READ: “निश्चित रूप से वही जीतेंगे” एबी डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी कहा इन 2 टीमों के बीच होगा विश्व कप 2023 का फाइनल ये टीम बनेगी विजेता

Published on August 18, 2023 6:47 pm