Placeholder canvas

Ravi Shastri को इस शख्स की वजह से गंवानी पड़ी भारतीय टीम के कोच का पद, जानिए कौन है वो शख्स

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri ) को लेकर एक बयान दिया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने बयान में कहा कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri ) भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद से हटाने के पीछे एक ताकतवर शख्स का हाथ है। राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बात का दावा किया है और उन्होंने दावा करते हुए एक दमदार शख्स का नाम लिया है।

सौरव गांगुली की वजह से Ravi Shastri को हटाया गया

Ravi Shastri & Sourav Ganguly

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दावे में जिसका नाम लिया है उसका नाम सुन सभी लोग हैरान हो गए हैं । राशिद लतीफ ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा,

‘सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री (Ravi Shastri ) को कोचिंग पोजीशन से हटाया है। यह सब टी20 वर्ल्ड कप से पहले शुरू हो गया था।’

राशिद लतीफ ने कहा कि यह सब तब शुरू हुआ था जब अनिल कुंबले को गलत तरीके से कोच पद से हटा दिया गया था। रवि शास्त्री (Ravi Shastri ) ने कोई कोचिंग कोर्स नहीं किया था और फिर भी उन्होंने सीधे कोच के रूप में प्रवेश लिया। उन्होंने भारतीय कोच के बारे में दावा करते हुए यह सब कहा है।

अनिल कुंबले से पंगा लेना पड़ा भारी

Ravi Shastri

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान एवं पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने कहा,

“टीम इंडिया के पूर्व महान गेंदबाज अनिल कुंबले के पास 600 से अधिक टेस्ट विकेट थे। सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ उनके साथी थे। यह तिकड़ी बहुत मजबूत है।”

राशिद लतीफ ने यह भी कहा कि इसका मतलब है कि गांगुली ने शास्त्री (Ravi Shastri ) से कहा ‘बॉस, यह जाने का समय है।’ राशिद लतीफ ने कहा कि भले ही शास्त्री ने कोच के रूप में काम जारी रखने पर विचार किया हो। यह पूरी बात टी20 वर्ल्ड कप से पहले बन रही थी, ये व्यक्तिगत हमले हैं और इसने भारतीय क्रिकेट को प्रभावित किया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri ) को लेकर कई खुलासे किए हैं।

राशिद लतीफ ने कहा ये मेरे व्यक्तिगत विचार हैं दावा नहीं

Ravi Shastri & sourav ganguly fight

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एवं पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ के मुताबिक 1990 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान के साथ जो हुआ वह आज भारतीय क्रिकेट के साथ हो रहा है। राशिद लतीफ ने यह भी कहा कि मैदान से बाहर होने वाली ऐसे चीजों से प्रदर्शन पर असर पड़ता है। टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अच्छा नहीं खेल पाई और बाद में दक्षिण अफ्रीका में भी उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ।

साउथ अफ्रीका द्वारा भारती दिन के लिए एक पूरे सपने जैसा है बता दें कि राशिद लतीफ ने जो भी बयान दिए हैं, वह एक विश्लेषक के तौर पर हैं ऐसे में उनकी बातों में सच्चाई हो, ऐसा नहीं माना जाना चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान एवं पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के प्रदर्शन को लेकर भी बयान दिए हैं।

Read Also-U-19 WORLD CUP 2022: सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम, जानिए कब और किससे है भारतीय टीम का मुकाबला