Placeholder canvas

अंडर-19 टीम के कप्तान यश ढुल को प्रदर्शन का मिला ईनाम, दिल्ली ने किया अपने टीम में शामिल

Ranji Trophy 2021-22: भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड (England) को मात देकर अंडर-19 वर्ल्ड कप की विजेता बन गई है। जिसमें भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे कप्तान यश ढुल (Yes Dhul)को बुधवार को रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली टीम में शामिल किया गया। यश ढुल ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन दिखाया है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में यश ढुल के शानदार प्रदर्शन के कारण बीसीसीआई ने उन्हें सम्मानित किया था। रणजी ट्रॉफी का आयोजन 17 फरवरी से होगा। तो वहीं भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नहीं नजर आएंगे। वह इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं रहेंगे। उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। जिस कारणवस टूर्नामेंट में नहीं रहेंगे।

दिल्ली की कप्तानी करेंगे प्रदीप सांगवान

Ranji Trophy 2021 22 1

रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की कप्तानी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान (Pradeep Sangwan) को सौंपी गई है। प्रदीप को गेंदबाजी के साथ-साथ अब दिल्ली टीम की कप्तानी भी संभालने पड़ेगी। भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश ढुल  (Yes Dhule) को अंडर-19 विश्व कप में बिलकुल भी आराम नहीं मिली थी। जिस कारण उन पर ज्यादा जिम्मेदारियों का बोझ ना पड़े इसीलिए कप्तानी का जिम्मा उन्हें नहीं दिया गया है।

ALSO READ:IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियों को ROHIT SHARMA चाह कर भी पूरे सीरीज में नहीं दे पाएंगे मौका, तीसरे वनडे में भी बैठेंगे बेंच पर

Ranji Trophy 2021 22 2

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यस ढुल  गुरुवार की सुबह अपने गृहनगर दिल्ली आयेंगे और फिर बाद दिल्ली की टीम के साथ गुवाहाटी चले जाएंगे। भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भी दिल्ली की टीम में शामिल हुए हैं। नवदीप सैनी (Navdeep Saini) इस समय भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। नवदीप सैनी उनके खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर किया गया है।

रणजी ट्रॉफी में दिल्ली टीम: प्रदीप सांगवान(कप्तान), नितीश राणा, ध्रुव शौरी, प्रियांश आर्य, यश धुल, क्षितिज शर्मा, जोंटी सिद्धू, हिम्मत सिंह, ललित यादव, अनुज रावत, लक्ष्य थरेजा, नवदीप सैनी, सिमरजीत सिंह, मयंक यादव, कुलदीप यादव, विकास मिश्रा, शिवांग वशिष्ठ, शिवम शर्मा।

Read More-IND vs WI: सुनील गावस्कर को बिलकुल रास नहीं आई रोहित शर्मा की कप्तानी, इस बचकानी फैसले पर सरेआम कप्तान को लतेड़ा