Placeholder canvas

रेलवे ने लाया 3AC-E, अब स्लीपर वाले जाएंगे AC डब्बे में, IRCTC पर बुकिंग हुआ चालू

 इंडियन रेलवे समय-समय पर अपने यात्रियों के लिए कई सारी सुविधा देने के लिए अलग-अलग प्लान लेकर आता रहता है। ऐसे में कई विकास कार्य किए जा रहे हैं, जिसमें ट्रेनों की स्पीड को बढ़ाये जाने की व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था को उन रूटों पर किया जाएगा तो बहुत ज्यादा व्यस्त हैं।

रेलवे ने ट्रेन की स्पीड में बढ़ोतरी करने का किया ऐलान

इंडियन रेलवे ने कई रूटों पर दोहरीकरण का काम पूरा कर लिया है और ट्रेनों की लेटलतीफी से लोगों को छुट्टी मिलेगी। लोगों के लिए खुशियों की बात है। पुराने ट्रैक बदल जाने से अब ट्रेनों की स्पीड बढ़ेगी जैसे कि लोगों का समय बचेगा और लोग अपने गंतव्य को जल्दी से जल्दी पहुंच सकेंगे।

स्लीपर क्लास हो रहा अपग्रेड

बता दें  कि अब ट्रेनों के सिर्फ स्लीपर क्लास भी अपडेट हो रहे हैं और अब यात्रियों को थोड़ा पैसा ज्यादा खर्च करना होगा। क्योंकि अब स्लीपर क्लास भी थर्ड एसी जैसा बनने जा रहा है। अब स्लीपर में भी थोड़ा सा ज्यादा पैसा खर्च करके एयर कंडीशनर का आनंद आ सकेगा।
अब स्लीपर में भी थर्ड एसी जैसे फीचर होंगे
अब स्लीपर में खाने के लिए टेबल और सीट के पास बोतल रखने के लिए जगह-जगह मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट बढ़ाने के लिए भी बात चल रही है।
आईआरसीटीसी ने शुरू किया बुकिंग
बता दें कि अगर आप ट्रेन की सीट बुक करते हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट बुकिंग के लिए 3ac का विकल्प चुन सकते हैं। आपको कम किराए में थर्ड एसी की सारी सुविधाएं मिलेंगी यात्रियों के लिए रेलवे बड़ी सौगात लेकर आया जिससे वह कम पैसे में थर्ड एसी की सारी सुविधाएं मिलेंगी।
साथ ही साथ ट्रेनों की स्पीड बढ़ने से लोगों को आसानी से अपने यात्रा को पूरा कर सकेंगे। रेलवे के इस कदम से यात्रियों को काफी सुविधा मेलेगी। जो स्लीपर की यात्रा करते हैं।