Placeholder canvas

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, 31 साल की उम्र में अब तक नहीं हुआ है डेब्यू

by Manika Paliwal
VIRAT KOHLI

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया को अब अपने अगले पड़ाव नए साल की शुरूआत में ही श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। जहां इस सीरीज में रोहित शर्मा केएल राहुल और कोहली को आराम दिया गया है तो वहीं विराट की जगह एक ऐसे खिलाड़ी की टीम में शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। जिसकी आधी उम्र घरेलू क्रिकेट खेलते हुए निकल चुकी है और रिटायरमेंट के करीब इस खिलाड़ी को अभी भी टीम में अपने डेब्यू का इंतजार है।

विराट कोहली की जगह होंगे टीम में शामिल

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली को आराम मिलना लगभग तय माना जा रहा है। ऐसे में उनकी जगह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए 31 साल के राहुल त्रिपाठी के नाम के चर्चे हैं। बता दें इस खिलाड़ी को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे टीम में शामिल किया गया था। लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था।

भारतीय टीम में है डेब्यू का इंतजार

साल 2022 के आईपीएल में खिलाड़ी ने 14 मुकाबले खेलते हुए 404 रन बनाए थे। इस खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद ही उन्हें टीम इंडिया की स्क्वॉड में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज इंग्लैंड आयरलैंड और जिंबाब्वे के खिलाफ भी जगह दी गई थी लेकिन इन्हें एक बार भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिला।

Read More : बांग्लादेश दौरे पर प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली जगह तो BCCI के ही खिलाफ खड़ा हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, मचा बवाल

घरेलू क्रिकेट में है जबरदस्त आंकड़े

बात अगर राहुल त्रिपाठी के घरेलू क्रिकेट की करें तो राहुल ने अभी तक 49 फर्स्ट क्लास मैच और लिस्ट ए में 53 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2656 रन बनाए हैं और इसी के साथ 11 विकेट लेने का भी काम किया।

बता दें कि राहुल ने लिस्ट ए में अभी तक 1782 रन के साथ 6 विकेट लिए हैं। खिलाड़ी के जबरदस्त आकड़ों के बाद ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि इन्हें श्रीलंका के खिलाफ मौका मिलता है या नहीं।

Read More : “उसकी वजह से बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा…” भारत से मिली हार के बाद शाकिब अल हसन ने सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00