JAY SHAH MEETS RAHUL DRAVID

15 जुलाई 2021 को भारत के हेड कोच रवि शास्त्री ने अपने पद से इस्तीफा दिया था. रवि शास्त्री को 2017 में हेड कोच बनाया गया था जिसके बाद भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था. रवि शास्त्री के नेतृत्व में भारत ने विदेशों में टेस्ट सीरीज जीती. लेकिन फिर भी रवि शास्त्री के सर पर एक दाग लग रहा और वह दाग था आईसीसी ट्रॉफी न जीतने का. भारतीय टीम रवि शास्त्री के नेतृत्व में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी थी, इस वजह से बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को हेड कोच पद से हटाया और राहुल द्रविड़ को हेड कोच बताया. अब ताजा रिपोर्ट यह आ रही है कि राहुल द्रविड़ भी जल्दी ही हेड कोच पद से हटा दिए जाएंगे.

जय शाह से हुई सीक्रेट मीटिंग

हाल ही में भारत-वेस्टइंडीज के दौरे पर थी. टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज जीतने के बाद भारतीय फैंस को यह उम्मीद थी कि हार्दिक पांड्या के अगुवाई में भारतीय टीम T20 सीरीज भी जीतेगी. लेकिन नतीजा मन मुताबिक नहीं रहा. वेस्टइंडीज ने 3-2 से भारत को T20 सीरीज हार दिया. इस सीरीज के बाद बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह से राहुल द्रविड़ की एक सीक्रेट मीटिंग हुई है.

नही बढ़ेगा राहुल द्रविड़ का कार्यकाल

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल 19 नवंबर यानी एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल के दिन खत्म हो रहा है. अब यहां पर सबसे रोचक सवाल यह है कि, क्या राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को बढ़ाया जाएगा या उनको कुछ के पद से हटा दिया जाएगा. सीक्रेट मीटिंग से आई रिपोर्ट के जरिए हम आपसे बताना चाहते हैं कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल नहीं बढ़ने वाला है. टीम इंडिया एक नए कोच की की तलाश में है और वह जल्दी पूरी भी हो सकती है.

सफल नही रहे राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ के कोचिंग में भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी. वहीं कई बार द्विपक्षीय सीरीज में भी भारतीय टीम हार गई. चाहे T20 विश्वकप की बात हो, एशिया कप की बात हो या फिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की बात हो राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाली टीम हर जगह असफल साबित हुई. क्रिकेट एक्सपर्ट का सीधा कहना है कि राहुल द्रविड़ एक कोच के तौर पर फेल साबित हुए हैं.

ALSO READ:IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ कहर मचाएंगे ये 3 खिलाड़ी, ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का बने सबसे बड़ा हकदार, लिस्ट में डेब्यूटेंट भी

Published on August 18, 2023 10:18 am