ROHIT SHARMA AND RAHUL DRAVID INDIA

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत दर्ज कर खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान और हेड कोच को लेकर बड़ी खबर आ रही है।

बताया जा रहा है कि वनडे विश्व कप 2023 के बाद टीम इंडिया के कप्तान और हेड कोच बदल जाएंगे। रोहित शर्मा से कप्तानी छिन जाएगी जबकि राहुल द्रविड़ को हेड कोच के पद से हटा दिया जाएगा। उनकी जगह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) 2 अन्य दिग्गजों को टीम इंडिया की जिम्मेदारी सौंपेगा।

रोहित और द्रविड़ का खत्म होगा कार्यकाल!

बता दें कि रोहित शर्मा ने धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के कप्तानी से इस्तीफे के बाद टीम इंडिया की कमान संभाली थी। आज भारत उनकी अगुवाई में वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेल रहा है। इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की सेना ने दमदार प्रदर्शन किया है। टीम अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी नहीं।

भारत का विजयी सफर अब तक जारी है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया खिताबी मुकाबले में जीत दर्ज कर टाइटल पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद बीसीसीआई रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ से कप्तान और हेड कोच की जिम्मेदारी छीन सकती है। उनकी जगह शुभमन गिल और वीवीएस लक्ष्मण को ये जिम्मा सौंपा जा सकता है।

रोहित शर्मा की तेजी से बढ़ती उम्र उनके लिए मुसीबत बनी हुई है। वहीं राहुल द्रविड़ का बीसीसीआई से करार खत्म हो जाएगा। ऐसे में दोनों को इन जिम्मेदारियों से इस्तीफा देना पड़ सकता है।

इन दो दिग्गजों को सौंपी जाएगी जिम्मेदारी

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 8 मैचों में 350 रन बनाए हैं। इस दौरान युवा क्रिकेटर ने 4 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। उन्होंने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल को टीम इंडिया की जिम्मेदारी सौंप सकता है।

वहीं, वीवीएस लक्ष्मण को कई मौकों पर टीम इंडिया के लिए हेड कोच की भूमिका अदा करते देखा गया है। माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ के बाद बीसीसीआई एनसीए हेड को अहम जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

ALSO READ: सेमीफाइनल मैच में कीवियों को घातक गेंदबाजी से रौंदने वाले मोहम्मद शमी पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ मेहरबान, क्रिकेटर को दिया खास तोहफा