ADITYANATH AND SHAMI

वनडे विश्व कप 2023 के खिताब से टीम इंडिया बस एक कदम की दूरी पर खड़ी है। 19 नवंबर को विश्व विजेता टीम का फैसला हो जाएगा। इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने तोहफा देने का मन बना लिया है। अधिकारियों ने उनके गांव पहुंचकर जायजा लिया है।

तेज गेंदबाज के दमपर भारत पहुंचा फाइनल में

बता दें कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाकर विरोधी टीम का खेमा तहस-नहस कर दिया। उन्होंने 9.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट हासिल किए।

मोहम्मद शमी ने  डेवोन कॉनवे, रचिन रविंद्र, केन विलियमसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन का विकेट हासिल किया। इस मुकाबले में शमी के अलावा बुमराह, सिराज और कुलदीप को 1-1 सफलता मिली।

यूपी सरकार देगी शमी को खास तोहफा

अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मोहम्मद शमी को तोहफा देने का फैसला किया है। अमरोहा के सहसपुर अलीनगर से ताल्लुक रखने वाले तेज गेंदबाज को यूपी सरकार गिफ्ट देगी। बीते दिन अमोरहा के जिलाधिकारी राजेश त्यागी के साथ तमाम उच्च अधिकारियों ने उनके गांव सहसपुर अलीनगर का दौरा किया। इस दौरान चीफ डवलपमेंट अधिकारी भी उनके साथ थे। इन अधिकारियों ने गांव पहुंचकर जमीन का जायजा लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित होकर योगी सरकार ने उनके गांव सहसपुर अलीनगर में एक मिनी स्टेडियम और ओपन जिम का निर्माण कराने का फैसला किया है। इसके लिए बीते दिन अधिकारियों ने उनके गांव पहुंचकर जमीन की पहचान की।

6 मुकाबलों में तेज गेंदबाज ने चटकाए 23 विकेट

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 6 मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 23 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने 9.13 के औसत से घातक गेंदबाजी की है। तेज गेंदबाज को शुरुआती मैचों में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया था।

हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में जगह दी गई। विश्व कप 2023 में मोहम्मद शमी अब तक सबसे अधिक विकेट चटका चुके हैं। एडम जम्पा इस लिस्ट में 22 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

ALSO READ: “जब आदमी फेमस होता है तो….” पायल घोष के शादी के ऑफर पर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने कही ये बात