team india

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत दर्ज कर खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

इस बीच टीम इंडिया के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि भारतीय टीम का एक खिलाड़ी वनडे विश्व कप 2023 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देगा। ये खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर देगा। हम जिस प्लेयर की यहां बात कर रहे हैं उनका नाम रविचंद्रन अश्विन है।

ये खिलाड़ी लेगा संन्यास

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज की है। आज रोहित शर्मा की सेना पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ फाइनल मैच खेलने के लिए उतरी है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया इंडिया इस मैच में जीत दर्ज कर 12 साल से पड़े आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

इस बीच टीम इंडिया के खेमे में से बहुत बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन वनडे विश्व कप 2023 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। उन्हें इस बार अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किया गया है।

अश्विन ने अपने वनडे करियर में 116 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 156 विकेट लिए हैं। मौजूदा टूर्नामेंट में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला था। जिसमें अश्विन ने 1 विकेट हासिल किए था।

अश्विन ने चटकाए 489 टेस्ट विकेट

गौरतलब है कि टीम इंडिया के लिए 94 टेस्ट मैचों में  489 विकेट हासिल करने वाले रविचंद्रन अश्विन की लंबे वक्त बाद वनडे टीम में वापसी हुई। लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन क्रिकेटर के अलावा यूट्यूबर भी हैं। उन्हे कई मौकों पर कमेंट्री करते देखा गया है। ऐसे में उम्मीद है कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह फैंस का मनोरंजन कमेंट्री के जरिये करेंगे।

ALSO READ: विश्व कप फाइनल के तुरंत बदल जाएगा भारतीय टीम का कोच और कप्तान, इन 2 दिग्गजों को मिलेगी अब जिम्मेदारी