Placeholder canvas

आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, 4 महीने के लिए बाहर हुआ ये बल्लेबाज!

by Mayank Tripathi
PRITHVI SHAW TEAM INDIA

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम विश्व कप 2023 से ठीक पहले फ़ॉर्म में आ गई हो जो कि फ़ैंस के लिए एक अच्छी ख़बर है लेकिन इसी बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसके हक़ में कुछ भी सही नहीं चल रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि लंबे समय से सीनियर टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी को टीम में वापसी के लिए अभी 3-4 महीने या उससे भी ज़्यादा लंबा इंतज़ार करना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि फ़िलहाल भारतीय टीम श्रीलंका में खेले जा रहे एशिया कप 2023 में खेल रही है जहाँ शानदार प्रदर्शन के दम पर मेन इन ब्लू ने फ़ाइनल में जगह बना ली है जहाँ उनका मुक़ाबला गत विजेता और मेजबान, श्रीलंका से होगा।

इस साल भारतीय टीम में वापसी लगभग नामुमकिन

यहाँ हम बात कर रहे हैं युवा भारतीय बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ के बारे में जो एक लंबे अरसे से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप में नॉर्थैम्पटनशायर लिए खेलना शुरु किया था। लेकिन पिछले महीने एक मैच के दौरान वो एक फ़ील्डिंग एफ़र्ट में अपना घुटना चोटिल कर बैठे। इसके बाद वो चोट के चलते टीम लिए बाकी मैचों में नहीं खेल सके।

एक मीडिया रिपोर्ट में कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि शॉ को अपनी इस चोट की वजह से एक लंबे वक़्त तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है।

ज़ाहिरी तौर पर पहली बार में संभावना ये है कि वो 3-4 महीने तक क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं। इस दौरान वो रिहैबिलेटेशन के फ़ेज़ से भी गुज़रेंगे। हालांकि उनके घुटने की सर्जरी कराने के फ़ैसले पर अभी संशय बना हुआ है।

शानदार बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म के बीच चोट ने बढ़ाई निराशा

बता दें कि नॉर्शैम्पटनशायर के लिए खेलते हुए पृथ्वी शॉ शानदार फ़ॉर्म में बल्लेबाज़ी कर रहे थे और चोट के चलते टीम से बाहर होने से पहले उन्होंने 76 गेंदों में 125 रनों नाबाद पारी खेली थी और इस मैच में उनकी टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी।

इसके अलावा शॉ इस टूर्नामेंट में दोहरा शतक भी जड़ चुके थे जिसके बाद भारतीय टीम में उनकी वापसी के कयास लगाए जा रहे थे।

ALSO READ: एशिया कप 2023 के बीच आई बुरी खबर चोटिल हुआ ये भारतीय गेंदबाज, अब उमरान मलिक को मिलेगा मौका!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00