Placeholder canvas

एशिया कप 2023 के बीच आई बुरी खबर चोटिल हुआ ये भारतीय गेंदबाज, अब उमरान मलिक को मिलेगा मौका!

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने फाइनल में एंट्री कर ली है। अब टीम का सामना 17 सितंबर को श्रीलंका से होगा। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार एशिया कप का खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच खबर आ रही है कि टीम इंडिया का एक गेंदबाज गंभीर रुप से चोटिल हो गया है।

बता दें कि एक तरफ भारत की सीनियर टीम एशिया कप 2023 में खेलती नज़र आ रही है तो दूसरी तरफ युवा टीम एशियन गेम्स में खेलने के लिए रवाना होने जा रही है। 23 अक्टबूर से 8 अक्टूबर के बीच चीन में एशियन गेम्स का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले टीम इंडिया का एक गेंदबाज चोटिल हो गया है। जिस खिलाड़ी की हम यहां बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज शिवम मावी हैं।

चोटिल हुए शिवम मावी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) के लिए युवा खिलाड़ियों का चयन किया। रुतुराज गायकवाड़ इस टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी संभालते नज़र आएंगे। इस बीच खबर आई है कि तेज गेंदबाज शिवम मावी की पीठ में चोट लग गई है।

इस वजह से वह आगामी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इस स्थिति में उनकी जगह तेज गेंदबाज उमरान मलिक को शामिल किया जा सकता है। उमरान मलिक तेज गेंदबाज शिवम मावी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया से जुड़ेंगे।

उमरान हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई लिमिटेड ओवर सीरीज का हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने 8 टी20 मैचों में 11 विकेट हासिल किए थे।

Asian Games 2023 के लिए भारतीय पुरुष टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे।

रिजर्व खिलाड़ी – साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, साई सुदर्शन, दीपक हुड्डा, यश ठाकुर।

ALSO READ: “हम विश्व कप में सबसे खतरनाक टीम होंगे…” भारत को हराकर सातवें आसमान पर पहुंचा बांग्लादेश का हौसला, शाकिब अल हसन ने दिया खुला चैलेंज