team india world cup 2023 asia cup

एशिया कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका पहुंच चुकी है। भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा। 2 सितंबर को दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस मैच में शानदार प्रदर्शन करेगी और जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

एशिया कप से कट गया विस्फोटक बल्लेबाज का पत्ता!

बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में सीनियर प्लेयर्स के अलावा युवाओं को भी सेलेक्ट किया है। रोहित शर्मा टीम का का नेतृत्व करेंगे तो वहीं, हार्दिक पांड्या बतौर उप-कप्तान उनका साथ देंगे। टीम में विराट कोहली, रविंद्र जडेजा सरीखे सीनियर प्लेयर्स भी शामिल हैं।

इसके अलावा शुभमन गिल और तिलक वर्मा जैसे युवाओं को भी इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका दिया गया है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी सेलेक्टर्स ने पृथ्वी शॉ को नज़रअंदाज कर दिया है। सेलेक्टर्स ने उन्हें एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में शामिल नहीं किया है। इससे लग रहा है कि अब उनका इंटरनेशनल करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है।

इस टीम के लिए काउंटी क्रिकेट खेलेंगे शॉ

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अगले साल नॉर्थम्पटनशर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे। हाल ही में वह एक मैच के दौरान फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे। उनके घुटने में चोट आई थी। जिसकी वजह से अगले 2 महीने तक वह मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे। लेकिन अब खबर आ रही है कि शॉ अगले साल इसी टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। इस विषय में क्रिकेटर ने खुद बात की है।

उन्होंने बताया कि,

“अगले सीजन में फिर नॉर्थम्पटनशर के लिए खेलकर मैं बहुत खुश हूं। मैने वहां खेलने का पूरा मजा लिया। सभी ने मेरा स्वागत किया। मेरा लक्ष्य हमेशा टीम की जीत में योगदान देने का है।“

शॉ का इंटरनेशनल करियर

एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए गए भारतीय स्क्वॉड में पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली है। उन्हें सेलेक्टर्स ने एक बार फिर नजरअंदाज कर दिया है। इसका सबसे बड़ा कारण उनकी फिटनेस और फॉर्म है। टीम इंडिया के इस विस्फोटक खिलाड़ी का करियर मुश्किल में फंसा है। शॉ ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 5 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 339 रन बनाए हैं। वहीं, 6 वनडे मैचों में उन्होंने 189 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए 1 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेला है। लंबे वक्त से वह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए हैं।

ALSO READ:ASIA CUP 2023: 4 खिलाड़ी हुए बाहर फिर भी श्रीलंका ने मचाया कहर, धोनी के इस गेंदबाज ने पलटा मैच, बांग्लादेश को 5 विकेट रौंदा