PAKISTAN CRICKET TEAM

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत हो चुकी है। बीते दिन पाकिस्तान और नेपाल के बीच इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में बाबर आजम की टीम ने मेहमानों को 238 रनों के विशालकाय अंतर से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ टीम ने सपर-4 के लिए दावेदारी ठोक दी है। अब पाकिस्तान का सामना भारत से होना है।

2 सितंबर को भारत और और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मैच के लिए कैंडी पहुंच चुकी है। उम्मीद है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करेगी और जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

नेपाल के खिलाफ चला बाबर का बल्ला

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के तहत खेले गए पहले मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल को 343 रनों का लक्ष्य दिया था। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे फखर जमान 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, उनके साथी बल्लेबाज इमाम-उल-हक 14 गेंदों में सिर्फ 5 रन ही बना सके। इसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने मोर्चा संभाला और पाकिस्तान का स्कोर 100 के पार पहुंचाया।

हालाकि, रिजवान 44 रन बनाने के बाद आउट हो गए। वह अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। तीसरे विकेट के लिए रिजवान और बाबर ने 86 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद इफ्तिखार के साथ बाबर आजम ने 214 रनों की पार्टनरशिप की। बाबर के अलावा इफ्तिखार ने शतक जड़ा। वह 109 रन बनाकर नाबाद रहे।

प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा पाकिस्तान

पाकिस्तान द्वारा दिए गए 343 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम 23.4 ओवर में ही ऑलआउट हो गई। नेपाल की टीम इस मैच में सिर्फ 104 रन ही बना सकी। आरिफ शेख (26), सोमपाल कमी (28) और गुलशन झा (13) के अलावा कोई भी खिलाड़ी इस मैच में दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया।

इसी के साथ पाकिस्तान ने प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है और टीम के खाते में अब 2 प्वॉइंट्स हो गए हैं। वहीं, सुपर-4 में पाक का पहुंचना आसान माना जा रहा है। अब नेपाल का सामना 4 सितंबर को भारत से होगा। उम्मीद है कि इस मैच में टीम इंडिया इस टीम के खिलाफ विस्फोटक अंदाज में जीत दर्ज करेगी और सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करेगी।

ALSO READ:IPL के सबसे धाकड़ विदेशी कोच ने WorldCup 2023 के लिए चुनी बेस्ट भारतीय टीम, सूर्यकुमार को दिखाया बाहर का रास्ता

Published on September 1, 2023 10:18 am