Placeholder canvas

379 रन बना Prithvi Shaw ने रचा इतिहास, रणजी ट्रॉफी में आज तक ये कारनामा नहीं कर सके हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा

पिछले कई सालों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) लगातार एक के बाद एक करके कमाल दिखा रहे हैं. इस वक्त उन्होंने रणजी ट्रॉफी में एक ऐसा कमाल किया है, जिनके सामने विराट कोहली और रोहित शर्मा कुछ नहीं हैं. मुंबई की तरफ से खेलते हुए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने एक बार फिर अपने बल्ले से आलोचकों को करारा जवाब दिया है और एक बड़ा स्कोर बनाया था. हालांकि वह 400 रनों से चूक गए. इस पारी के दौरान उन्होंने कई बड़े-बड़े दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है.

बल्ले से कर दिया कमाल

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने असम के खिलाफ खेलते हुए पहले दिन दोहरा शतक लगाया. इसके बाद जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो उन्होंने तिहरा शतक जड़ दिया. जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे, तो गेंदबाज को समझ नहीं आ रहा था कि वह उनके सामने क्या करें.

हालांकि वह कुछ देर और क्रीज पर टिके रहते तो आज उनके चार शतक पूरे हो जाते. उन्होंने कुल 383 गेंदों पर 389 रन बनाए जिस दौरान पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 49 चौके और चार छक्के भी लगाए.

इन दिग्गजों को छोड़ा कोसों पीछे

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने इस शानदार रिकॉर्ड को बनाते ही बहुत बड़ा कारनामा कर दिया है. रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले वह दूसरे बल्लेबाज बन चुके हैं, जिन्होंने संजय मांजरेकर को पीछे छोड़ दिया है जिनके 377 रन थे. अभी तक रणजी ट्रॉफी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड निंबलकर के नाम दर्ज है.

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने सुनील गावस्कर के 340 रन और चेतेश्वर पुजारा के 352 रन के स्कोर रिकॉर्ड को भी धराशाई कर दिया है.

ALSO READ: 541 दिन बाद मैदान पर लौटते ही Jofra Archer ने मचाया कहर, कप्तान डेविड मिलर का भी किया शिकार

एक बार फिर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

लगभग 2 साल से पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, जिन्होंने लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार कमाल दिखाया है जिसके बदौलत एक बार फिर उन्होंने टीम इंडिया में वापसी का दरवाजा खटखटाया है.

आपको बता दें कि कई दिग्गज खिलाड़ियों की तरफ से पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को टीम इंडिया में शामिल करने की बात भी कही जा चुकी है. इसके बावजूद भी चयनकर्ता इस ओर विचार नहीं कर रहे हैं.

ALSO READ: IND vs SL Live Streaming: फ्री में लाइव देख सकते हैं भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा मैच, अपनाएं यह तरीका