Placeholder canvas

खुशखबरी: काजू-बादाम सहित कई Dry Fruits की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या रह गई है नई कीमत

होली का त्यौहार जितना जितना नजदीक आ रहा था उतना ही ड्राई फ्रूट्स (Dry Fruits) की कीमतें आसमान छू रही थीं। जिससे आम आदमियों को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन क्या आपको पता है, भारत की राजधानी में एक ऐसा बाजार है जिसमें काजू-बादाम (Almond) समेत कई तरह के ड्राई फ्रूट्स की कीमतों में कोई भी उछाल नहीं आया है वह वैसे ही स्थिति में हैं।

ड्राई फ्रूट्स की कीमतों में देखने को मिला भारी उछाल

DRY FRUITS PRICE

भारत देश के कई हिस्सों में होली के त्यौहार के कारण बहुत ही तेजी देखने को मिली, जिससे आम आदमियों को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। बाजारों में मखाना के दाम ₹200 प्रति किलो तक बढ़ गए हैं और साथ ही ₹150 काजू की भी कीमतों में उछाल देखने को मिली है।

50-100 रुपए क्रिसमस के दामों में और बादाम 50 से 70 रुपये तक महंगा हो गया है, साथ ही काजू 850 से 1200 रुपए, सूखा नारियल 230 रुपयों में बिक रहा है।1500-1525 रुपए में चिरौंजी और 300 से 325 रुपए तक किसमिस बाजारों में बिकता हुआ देखा गया है।

ALSO READ; Gold Price: खुशखबरी! शादियों के सीजन से पहले आधा हुआ सोने का भाव, अब मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला गोल्ड

ड्राई फ्रूट्स में पुरानी कीमतों में इतने रुपयों का हुआ इजाफा

DRY FRUITS

छुहारा जो कि जनवरी तक ₹300 प्रति किलो खरीदा जाता था, उसने अब 10 से ₹20 तक का इजाफा हुआ है। 1200 से 1250 रुपए किलो में पिस्ता बिक रहा है। नए रेटो में पिस्ता की कीमतों में 20 से ₹25 तक का इजाफा देखने को मिला है। इसके साथ तेल मसाले की कीमतें तो आसमान छू रही है। जिसे देखकर आम आदमियों को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Read More-IPL 2022: 40 की उम्र में धोनी ने दिखाये बाइसेप्स, वीडियो देख सलमान खान भी शर्मा जाये