Placeholder canvas

IPL 2023 POINTS TABLE: राजस्थान को हुआ नुकसान तो पंजाब को हुआ फायदा, अब प्लेऑफ की रेस में हैं ये 4 टीमें

आज आईपीएल में राजस्थान और पंजाब के बीच में शानदार भिड़ंत देखने को मिली। इस मैच में पंजाब की टीम राजस्थान को हरा दिया है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान में 5 रनों से हार का सामना किया बता दें कि पंजाब की टीम ने राजस्थान को जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर गुजरात की टीम महज 192 रन ही बना पाई। वहीं जीत के बाद पंजाब के के जहां अंक 4 हो गए हैं, तो वहीं शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम की यह लगातार दूसरी जीत है क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल आइए जानते हैं।

शानदार जीत के बाद दूसरे नंबर पर पहुंचे पंजाब

आईपीएल 2023 पॉइंट्स टेबल की बात करें तो गुजरात की टीम अभी भी सबसे ऊपर है। क्योंकि काम हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम ने अपने दोनों मुकाबले जीते हैं। इसी तरीके से यह टीम 4 पॉइंट्स के साथ सबसे ऊपर काबिज है, हालांकि पंजाब की टीम के पास भी 4 पॉइंट है लेकिन बेहतर रन रेट के कारण गुजरात पहले नंबर पर बनी हुई है।

वहीं तीसरे नंबर पर आरसीबी चौथे नंबर पर लखनऊ सुपर पांचवी नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी जगह को पक्का किया है। बता दें कि इन तीनों के पास अभी भी दो-दो पॉइंट मौजूद है।

इन टीमों को है अभी भी पहली जीत का इंतजार

बता दे कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस केकेआर दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल 2023 में अपनी पहली जीत का बेसब्री से इंतजार है।

इन टीमों को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, बरहाल गुजरात में अब तक दोनों मुकाबले जीते हैं, जबकि लखनऊ की टीम अभी तक एक मुकाबला जीतने में कामयाब हुई है ।

एक नजर पॉइंट्स टेबल पर

points table
points table

ALSO READ:4 विकेट चटकाने के बाद नाथन एलिस बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ हुई पैसों की बारिश कहा- ‘वही गेंद है हमारा असली हथियार’