Placeholder canvas

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से ठीक पहले शिखर धवन ने चली तगड़ी चाल, प्लेइंग 11 में इस घातक खिलाड़ी को दिया मौका

बुधवार को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में एक शानदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पंजाब के गढ़ में ही खेला जाएगा। हालांकि दिल्ली के खिलाफ आखिरी मुकाबला पंजाब जीत लेती है, तो प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रख सकती है। लेकिन दिल्ली की टीम पंजाब का खेल बिगाड़ने में एक बड़ा रोड़ा बन सकती है। ऐसे में दिल्ली के खिलाफ कैसी होगी पंजाब की प्लेइंग इलेवन आइए जानते हैं।

पंजाब का टॉप आर्डर

बात अगर पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाजों की करें तो पारी की शुरुआत करने के लिए कप्तान शिखर धवन और प्रभसिमरन की जोड़ी एक बार फिर से मैदान में उतरेगी।

बता दें कि प्रभसिमरन ने हाल ही में खेले गए मुकाबले में अपना आईपीएल का पहला शतक भी लगाया है और वह इस सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं, वहीं शिखर धवन भी काफी अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं।

मध्यक्रम में मौजूद होंगे यह खिलाड़ी

हालांकि पंजाब के मध्यक्रम की बात करें, तो भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा और सैम करण के कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी होगी, जो टीम के मध्यक्रम को मजबूत करेंगे।

वहीं अगर बात निचले क्रम में टीम के लिए बल्लेबाजों की बात करें, तो शाहरुख खान और हरप्रीत बरार धवन के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं, ऐसे में देखना यह होगा कि शिखर धवन कैसे मौका देते हैं।

इन गेंदबाजों को मौका दे सकते हैं शिखर धवन

हालांकि अभी तक खेले गए मुकाबलों में पंजाब की गेंदबाजी कमजोर कड़ी के रूप में सबके सामने आई है, गेंदबाजी विभाग टीम का बहुत बड़ा फ्लॉप साबित होता हुआ दिखाई दिया है।

शायद यही वजह है कि टीम ज्यादातर मुकाबलों में हार का सामना कर रही है। हालांकि कप्तान शिखर धवन अपने कुछ मुख्य गेंदबाज ऐसे ही राहुल चाहर और दीप सिंह को बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं। जो टीम के लिए विकेट लेने का काम करें।

पंजाब की संभवित प्लेइंग 11

प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

Read More“जब से वो टीम में आया है दिल्ली कैपिटल्स लगातार जीत रही है” डेविड वॉर्नर ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया दिल्ली कैपिटल्स की लगातार जीत का पूरा श्रेय