PAT CUMMINS POST MATCH WC 23

पैट कमिंस: आईसीसी विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल जीतकर भारतीय टीम फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी थी. इसके बाद दूसरा सेमीफाइनल मैच कोलकाता के इडेन गार्डन में खेला गया, जहां टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और डेविड मिलर के शतक की बदौलत 49.4 ओवर में 212 रन बनाने में सफल रही.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड और डेविड वार्नर ने तेज शुरुआत दी. दोनों ही बल्लेबाजों ने चांस लिया और तेज गति से रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की कर दी.

पैट कमिंस ने भारत के लिए कही ये बात

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने सेमीफाइनल में मिली जीत के बाद कहा कि

“मुझे लगता है कि वहां डगआउट में बैठने से ज्यादा आसान था. कुछ घंटों तक घबराहट हुई लेकिन परिणाम प्राप्त करना अच्छा रहा. उम्मीद नहीं थी कि स्टार्क और हेजलवुड इतनी जल्दी गेंदबाजी करेंगे. हमें पता था कि बाद में स्पिन करेगा लेकिन थोड़ा बादल छाए हुए थे इसलिए पहले गेंदबाजी करने को लेकर ज्यादा निराश नहीं थे. हम अपनी फील्डिंग के बारे में बहुत बात करते हैं, शायद टूर्नामेंट की शुरुआत में यह अच्छी नहीं थी लेकिन आज हम शानदार थे. विशेष रूप से वार्नर जो 37 साल के हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

“ट्रेविड हेड आज बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले गेंदबाजं थे. इंगलिस ने बहुत खूबसूरती से खेला, वह वहां पूरी तरह से नियंत्रण में दिखे, खासकर स्पिनरों के खिलाफ. हममें से कुछ ने पहले फाइनल खेला है, कुछ अन्य लोगों ने टी20 विश्व कप में खेला है. स्टेडियम खचाखच भरा होगा, ज्यादातर एकतरफा होगा लेकिन यह इसे गले लगाने के बारे में है. 2015 विश्व कप मेरे करियर के मुख्य आकर्षणों में से एक था, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मुंबई में एक और विश्व कप फाइनल खेलूंगा.”

भारतीय टीम है जीत की प्रबल दावेदार

भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिडंत से पहले कई दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि भारतीय टीम इस विश्व कप में जीत की प्रबल दावेदार है. भारत ने इस विश्व कप में अब तक कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने हर मैच में जीत हासिल की है. भारत ने अपने विश्व कप सफर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से की थी. पहले ही मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी थी.

बात अगर ऑस्ट्रेलिया की करें तो ऑस्ट्रेलिया को अपने शुरुआती 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने जो वापसी की वो शानदार रही. ऑस्ट्रेलिया ने अपने ग्रुप के अंतिम 7 मैचों में जीत हासिल कर पॉइंट टेबल पर तीसरा स्थान पक्का किया. इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को मात दी. ऑस्ट्रेलिया की टीम भी अब तक लगातार 8 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है.

ALSO READ: IND vs AUS: विश्व कप 2023 फाइनल मैच हुआ रद्द या टाई तो फिर कैसे होगा विजेता का फैसला, जानिए क्या है नियम