GAUTAM GAMBHIR WORLD CUP 2023

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) अब अपने चरम पर पहुंच चुका है। भारतीय टीम लगातार चौथी बार फाइनल खेलने के लिए तैयार है। 19 नवंबर, रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। एक तरफ ऑस्ट्रेलिया अपना छठवां खिताब उठाने के लिए उतरेगी तो वहीं, दूसरी तरफ भारतीय टीम कंगारुओं से साल 2003 का बदला लेकर टाइटल पर कब्जा जमाने के उद्देश्य से खेलती नज़र आएगी।

गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहे वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के फाइनल मैच को लेकर अलग-अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों का मानना है कि भारत इस बार खिताब को हासिल करने में कामयाब होगा जबकि कुछ का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया रोहित शर्मा की सेना को धूल चटाने में कामयाब होगी।

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की विजेता टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया में एक टीम का चुनाव किया है जो फाइनल मैच जीतकर इस टूर्नामेंट को अपने नाम करने में कामयाब होगी।

विवेक बिंद्रा के शो द बड़ा भारत पर बात करते हुए गौतम गंभीर ने विश्व कप 2023 की विजेता टीम का चुनाव किया। रैपिड फायर राउंड के दौरान पूछे गए सवाल का जबाव देते हुए पूर्व क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के टाइटल का हकदार माना। उन्होंने कहा कि, ‘ऑस्ट्रेलिया इस बार विश्व कप का खिताब जीत सकती है।‘

खत्म होगा 12 साल का सूखा!

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) में अब तक खेले 10 मुकाबलों में लगातार 10 जीत दर्ज की हैं। इस दौरान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 10 मुकाबलों में 7 जीते हैं। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 16 गेंदों के शेष रहते हुए 3 विकेट से जीत दर्ज की।

अब दोनों टीमें 19 नवंबर को आमने-सामने होंगी। फैंस को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की सेना खिताब हासिल कर 12 साल से पड़े आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

ALSO READ: “मैंने कभी नहीं सोचा था कि…” फाइनल से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने रोहित शर्मा और भारत को दी खुली चुनौती