PAT CUMMINS POST MATCH

पैट कमिंस: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार, 19 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। एक तरफ जहां टीम इंडिया 2003 का बदला लेने के लिए उतरेगी तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया रॉर्ड छठवीं बार खिताब हासिल करने के लिए खेलती नज़र आएगी।

‘पहले इस्तेमाल हो चुकी पिच…’

इस मैच से पहले एक बार फिर पिच को लेकर बवाल शुरु हो गया है। कप्तान पैट कमिंस ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यहां की पिच को लेकर चर्चा की। कमिंस ने बताया कि इस पिच का उपयोग पहले भी किया जा चुका है।

पैट कमिंस ने कहा कि,

“पिच दिखने के में काफी अच्छा लग रही है। मैं पिच को पढ़ने में माहिर तो नहीं हूं लेकिन पिच पर काफी पानी डाला गया है। विकेट काफी अच्छा लग रहा है और इसका प्रयोग पहले भी किया जा चुका है।”

पैट कमिंस ने दी भारत को चुनौती

इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टीम इंडिया की तारीफ की। उन्होंने बताया कि भारत ने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। कमिंस ने दावा किया है कि उनकी टीम रोहित शर्मा की सेना को फाइनल मैच में मात दे सकती है।

पैट कमिंस ने आगे कहा कि,

“मैच बहुत ही शानदार होने वाला है। भारत अब तक बिना हारे हुए अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन हम जानते हैं कि हम उन्हें झटका दे सकते हैं, हमने पिछले दो सालो में उनके साथ कई बार सफलता के साथ खेला है।”

लीग स्टेज पर भारत दे चुका है ऑस्ट्रेलिया को मात

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग स्टेज का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को खेला था। इस दौरान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने कंगारुओं को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में भारत के खिलाफ 49.3 ओवर में 199 रन बनाए थे। इसके जबाव में टीम इंडिया ने 41.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 201 रन बनाए थे। भारत ने ये मैच 6 विकेट से जीत लिया था। अब दोनों टीमें 19 नवंबर को खिताब पर कब्जा जमाने के लिए एक बार फिर आमने-सामने होंगी।

ALSO READ: IND vs AUS: फाइनल में रोहित-द्रविड़ चलेंगे खतरनाक चाल, ऑस्ट्रेलिया के लिए बचा रखा था ब्रह्मास्त्र, सूर्या की जगह प्लेइंग 11 में मिलेगा मौका!