ROHIT SHARMA TEAM INDIA WC 23

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023  अब अपने चरम पर पहुंच चुका है। भारतीय टीम लगातार चौथी बार फाइनल खेलने के लिए तैयार है। 19 नवंबर, रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। एक तरफ ऑस्ट्रेलिया अपना छठवां खिताब उठाने के लिए उतरेगी तो वहीं, दूसरी तरफ भारतीय टीम कंगारुओं से साल 2003 का बदला लेकर टाइटल पर कब्जा जमाने के उद्देश्य से खेलती नज़र आएगी।

फाइनल मैच में बदल जाएगी भारत की प्लेइंग 11

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव हो सकता है। कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ रविचंद्रन अश्विन को भारत की प्लेइंग 11 में जगह दे सकते हैं।

दरअसल, नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के मुफीद है। इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को खासा मदद मिल सकती है। ऐसे में भारतीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका मिल सकता है। उन्हें सूर्यकुमार यादव की जगह प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है।

सूर्या को मिलेगा आराम

सूर्या ने इस टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला लेकिन वह इस अवसर को भुनाने में नाकाम साबित हुए।

सूर्या ने 6 मैचों में सिर्फ 88 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में रन बनाना तो दूर उन्हें विकेट पर संघर्ष करते देखा गया। धाकड़ बल्लेबाज मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

अश्विन पर भरोसा जताएंगे कप्तान

माना जा रहा है कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच में कप्तान इस खिलाड़ी को आराम देकर अश्विन को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाएंगे। अश्विन गेंदबाजी के साथ-साथ भारत को बल्लेबाजी का भी विकल्प देंगे। गौरतलब है कि विश्व कप 2011 के फाइनल में तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की प्लेइंग 11 में ऐसा ही एक बदलाव किया था।

उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ  चोटिल आशीष नेहरा की जगह एस श्रीसंत को मौका दिया था। फाइनल मैच से पहले एस श्रीसंत को भी टूर्नामेंट में सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला था। ऐसे में मौजूदा कप्तान कुछ ऐसा ही पैंतरा आजमा सकते हैं।

ALSO READ: ‘65 रनों पर ऑलआउट होगी टीम इंडिया…’ फाइनल मैच से पहले मिचेल मार्श का बयान हुआ वायरल, आईपीएल में ही की थी बड़ी भविष्यवाणी