Placeholder canvas

आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम की बढ़ी मुसीबत, कप्तान समेत ये 4 खिलाड़ी हुए चोटिल

भारत की मेजबानी में साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। वर्ल्ड कप कागज 5 अक्टूबर को होगा तो वही इसका फाइनल मुकाबला 17 सितंबर के दिन खेला जाएगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ से पहले सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में लगी हुई है। इस बीच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर है। दोनों देशों को तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। इससे पहले ही कंगारू टीम के एक नहीं बल्कि चार खिलाड़ी टोटल होकर टीम से बाहर हो गए हैं।

वर्ल्ड कप से पहले मुश्किल में फंसी ऑस्ट्रेलिया

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय साउथ अफ्रीका दौरे पर है। जहां दोनों देशों के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जाएगी। लेकिन इस सीरीज से पहले ही टीम के कप्तान पेट कमिंस उपकप्तान स्टीव स्मिथ तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इस सीरीज का हिस्सा नहीं है।

बता दें कि यह चारों ही खिलाड़ी अलग-अलग चोटों की वजह से टीम से बाहर हुए हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप से पहले इन खिलाड़ियों का चोटिल होना किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं है।

चोटिल खिलाड़ियों ने बिगड़ा पूरा खेल

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के जो चार खिलाड़ी चोटिल हुए हैं। वह उन खिलाड़ियों में से एक हैं। जो हर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होते हैं।

हालांकि इन चारों ही खिलाड़ियों के वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। लेकिन अगर यह खिलाड़ी फिट नहीं होते हैं तो कंगारू की टीम एक बड़ी मुसीबत में फस्ती हुई नजर आएगी।

अलग-अलग चोट की वजह से हुए बाहर

बता दें कि इस समय टीम के कप्तान पैट कमिंस कलाई की चोट से परेशान है। जबकि स्टीव को भी कलाई की चोट लगी हुई है वहीं मिचेल कंधे की परेशानी में है। जबकि ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को टकने में चोट है और इस वजह से यह चारों ही खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं है।

ALSO READ: बीसीसीआई ने नहीं दिया मौका तो इस खिलाड़ी ने किया साउथ अफ्रीका का रुख, अब भारत के खिलाफ ही खेलेगा विश्व कप!