Placeholder canvas

IPL 2022: मैच से पहले श्रेयस अय्यर को लगा झटका, KKR के 2 दिग्गज खिलाड़ी पांच मैच से हुए बाहर

IPL 2022 का इंतजार लगभग समाप्त होने वाला है। 26 मार्च को इस नए सीजन का आगाज हो जायेगा जहा कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स आमने सामने होंगी। लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL 2022 की शुरूआत से पहले ही बड़ा झटका लग चुका है। 

ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ी मिस करेंगे मैच

Aaron Finch Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और एरॉन फिंच कोलकाता के पहले पांच मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। इसका खुलासा खुद केकेआर के मेंटर डेविड हसी ने किया है। कोलकाता ने IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में कमिंस को 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

वहीं फिंच को इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। फ्रेंचाइजी ने उन्हें उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा, लेकिन अब ये दोनों ही खिलाड़ी शुरुआती पांच मैचों के लिए अवेलेबल नहीं होंगे। दोनों ऑस्ट्रेलिया की लिमिटेड ओवर टीमों का हिस्सा हैं और वो सीरीज खत्म होने के बाद ही वो IPL के लिए उपलब्ध होंगे।

हसी ने कहा, इंटरनेशनल क्रिकेट सबसे पहले

David Hussey 1

डेविड हसी ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी। डेविड हसी ने कहा, 

“ये एक चिंता की बात है। आप हमेशा अपने बेस्ट खिलाड़ियों को उपलब्ध चाहते हैं लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट ही प्राथमिकता होनी चाहिए। हर क्रिकेटर अपने देश के लिए खेलना चाहता है।”

कहा जा रहा था कि कोलकाता के पास एक अच्छा विकेटकीपर नही है जिससे उन्हें काफी नुकसान हो सकता है। लेकिन माइकल हसी ने कहा कि ऐसा नहीं है। आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि,

“नहीं ऐसा नहीं है मुझे नहीं लगता कि हमारे पास अच्छे विकेटकीपर-बल्लेबाज नहीं हैं। हमारे पास शेल्डन जैक्सन हैं जो रणजी ट्रॉफी में कमाल फॉर्म में रहे हैं। वो टीम के साथ काफी समय से जुड़े हुए हैं। हमारे पास सैम बिलिंग्स भी हैं जो इंग्लैंड के लिए विकेटकीपिंग भी करते हैं। अब सपोर्ट स्टाफ की जिम्मेदारी है कि वो खिलाड़ियों से अच्छा प्रदर्शन कैसे लेते हैं।”

ALSO READ:धोनी-कोहली नहीं, श्रेयस अय्यर ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय टीम का सबसे बेहतरीन कप्तान, जमकर किया तारीफ़