Placeholder canvas

“मुझे संजू का ये रवैया बिलकुल भी पसंद नहीं, ऋषभ उससे कोसो आगे है” संजू सैमसन पर भड़का उन्ही की टीम का ये दिग्गज खिलाड़ी

संजू सैमसन (Sanju Samson) को नेशनल क्रिकेट (Indian Cricket Team) में लाने में एक महत्वपूर्ण रोल एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) ने निभाया था. दोनों दक्षिण भारत के केरल राज्य से आते हैं. हालांकि श्रीसंत (S. Sreesanth) का कैरियर लंबा नही चल सका था और बाद में वह फिक्सिंग के आरोपी भी बनाए गए थे, लेकिन संजू सैमसन ने बेहतर क्रिकेट खेला है और वह आज देश के टाॅप विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, लेकिन दिलचस्प है कि श्रीसंत (S. Sreesanth), संजू सैमसन (Sanju Samson) को टाॅप विकेटकीपर नही मानते है. संजू पर उन्होंने क्या कहा है, आइए पढ़ते हैं.

ईशान किशन और ऋषभ पंत हैं, संजू सैमसन से बेहतर

श्रीसंत स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए संजू सैमसन से नाराज दिखे. उन्होंने कहा कि,

“मैं संजू को सपोर्ट करता हूं, क्योंकि अंडर-14 में वो मेरी कप्तानी में खेला है. जब भी पिछले 4-5 सालों में मैंने उन्हें एक क्रिकेटर के तौर पर देखा तो हमेशा आईपीएल के बजाय फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी अच्छा परफॉर्म करने और स्थिरता लाने के लिए कहा. यही कारण है कि ईशान किशन और ऋषभ पंत उनसे आगे थे और अभी भी काफी आगे हैं. इस आईपीएल में जिस तरह से संजू 2-3 मैचों में आउट हुए वो बिल्कुल भी सही नहीं था.”

इस बात से नाराज हैं एस. श्रीसंत

श्रीसंत, संजू सैमसन के मानसिकता पर भी सवाल खड़ा कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि,

“गावस्कर सर (सुनील गावस्कर) ने उससे कहा था कि खुद को सेट होने के लिए कम से कम 10 बॉल देनी चाहिए. विकेट को पढ़ना चाहिए, फिर आप में वो टैलेंट है कि अगर आप 12 गेंदों पर 0 रन भी बनाते हैं, तो आप उसे 25 गेंदों में 50 रन में कन्वर्ट कर सकते हैं, लेकिन संजू ने लीग फेज के अंतिम चरण में राजस्थान की एक मैच में हार के बाद कहा कि, नहीं यह मेरा स्टाइल है खेलने का और मुझे यही पसंद है. यह मैं बिल्कुल भी हजम नहीं कर पा रहा हूं. संजू को अपना माइंडसेट बदलते हुए ज्यादा से ज्यादा मौकों का फायदा उठाना होगा और खुद को सुधारना होगा.”

आप से बता दें कि संजू सैमसन ने इस सीजन 14 मैचों में 3 अर्धशतक की मदद से 362 रन बनाए हैं. राजस्थान रॉयल्स इस बार प्लेऑफ में क्वालिफाई नही कर पाई है.

ALSO READ: “रोहित शर्मा की कप्तानी….” क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 62 रनों की शर्मनाक हार के बाद हिटमैन की कप्तानी पर बोले मुंबई इंडियंस के हेड कोच