Mark Boucher mumbai indians coach

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से करारी शिकस्त पाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन की रेस से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) बाहर हो गई है। टॉस जीतकर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात (MI vs GT) को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया, तो वहीं गुजरात की टीम ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इस फैसले को गलत साबित करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 234 रनों का बड़ा लक्ष्य मुंबई को दे दिया।

गुजरात टाइटंस द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने में मुंबई इंडियंस की टीम असफल रही और गुजरात ने 62 रनों से बड़ी जीत को अपने नाम किया और फाइनल में अपनी जगह पक्की की, मुंबई की हार के बाद मुंबई इंडियंस के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने बड़ा बयान दिया है।

मुंबई इंडियंस के हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

गुजरात टाइटंस से करारी शिकस्त पाने के बाद जहां मुंबई इंडियंस का आईपीएल सफर समाप्त हो गया। अपनी टीम की हार के बाद टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने बड़ा बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि,

“रोहित शर्मा एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने टीम को लीड किया, हमारी बल्लेबाजी अच्छी रही। रोहित शर्मा की कप्तानी भी बेहतरीन रही। टीम ने इस सीजन में अच्छा क्रिकेट खेल है, जो हमें भविष्य में काम आने वाला है।”

बता दें कि 2017 के बाद से यह पहला मौका है जब मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में कोई भी मैच हारी है। आखिरी बार साल 2017 मुंबई इंडियंस को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ क्वालीफायर मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

गुजरात टाइटंस ने 62 रनों के विशाल अंतर से जीता मुकाबला

मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम महज 171 रन बनाने में कामयाब हुई और गुजरात ने इस मुकाबले को 62 रनों के बड़े अंतर के साथ जीत लिया।

28 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

बता दें कि 28 मई को इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा। यह मुकाबला सीएसके और गुजरात के बीच में होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

ALSO READ: IPL 2023: हार के बाद अपनी ही टीम पर भड़के रोहित शर्मा, सरेआम इस खिलाड़ी को ठहराया मुंबई इंडियंस की हार का जिम्मेदार

Published on May 27, 2023 12:11 pm