PAK vs AUS WC 23

आज बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक जड़ डाले. पूरे 50 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 367 रन बनाए.

इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन पूरी टीम 305 रन पर आलआउट हो गई. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 62 रन से जीत लिया.

डेविड वाॅर्नर और मार्श का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 367 रन

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण था. जीतने के लिए उन्हें बेहतर शुरुआत की जरूरत थी. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहतर नही बेहतरीन रही. दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 259 रनों की साझेदारी हुई. एक तरफ डेविड वॉर्नर ने 124 गेंदे खेली जिसमें उन्होंने 14 चौके और 9 छक्के की मदद से 163 रन बनाए.

दूसरी तरफ बर्थ-डे बाॅय मिशेल मार्श ने 108 गेंदो में 10 चौके और 9 छक्कों की मदद से 121 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी दिक्कत यह रही कि सलामी बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 25 रन का आंकड़ा भी नही छू सका.

डेविड वाॅर्नर और मार्श के अलावा ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे अधिक रन मार्कस स्टोइनिस ने 21 रन बनाए. कुछ मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 367 रन बनाए.

शाहीन शाह अफरीदी ने खोला पंजा

पाकिस्तान ने खेल के पहले हाॅफ में साधारण गेंदबाजी की. पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हारिस रऊफ सिर्फ 4 ओवर में 50 से अधिक रन लूटा चुका थे. लेकिन दूसरे हाॅफ में हारिस रऊफ ने 3 विकेट तो शाहीन शाह अफरीदी ने 5 विकेट चटकाए. एक विकेट विश्व कप का पहला मैच खेल रहे उसामा मीर ने भी चटकाए.

पाकिस्तान ने किया जवाबी हमला, लेकिन रह गये लक्ष्य से 62 रन दूर

368 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी बेहतर रही. पहले विकेट के लिए अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक ने 21 ओवर में 134 रन बनाए. अब्दुल्ला शफीक ने 64 तो इमाम-उल-हक ने 70 रन बनाए. दिलचस्प रहा कि दोनों ही बल्लेबाजों को हरफनमौला गेंदबाज मार्कस स्टोइनिस ने आउट किया.

कप्तान बाबर आजम एक बार फिर फ्लाॅफ रहे और सिर्फ 18 रन बनाकर एडम ज़म्पा के शिकार बन गए. मीडिल ओवर में मोहम्मद रिजवान ने 46 तो सऊद शकील ने 30 रन बनाए जिससे पाकिस्तान गेम मे बनी रही. इफ्तिखार ने बीच में तेज खेलते हुए 3 छक्के लगाए.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बीच के ओवर्स में विकेट चटकाते रहे. एडम ज़म्पा ने बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज को आउट कर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी. इस तरह से पाकिस्तान की पूरी टीम 305 रनों पर आलआउट हो गई.

ALSO READ: ‘विराट कोहली ने मुझसे कहा कि लोग क्‍या कहेंगे….’ बांग्‍लादेश पर जीत के बाद केएल राहुल ने बताया बल्लेबाजी के दौरान क्या बताई वजह