NED VS PAK

आज राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद में पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच मैच खेला गया. इस मैच नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए पाकिस्तान की पूरी 286 रन पर आलआउट हो गई. इसके जवाब में नीदरलैंड ने सिर्फ 205 रन पर आलआउट हो गई और पाकिस्तान यह मैच 81 रन से जीत गया है.

रिजवान और सऊद शकील ने रखी पाक की लाज

पाकिस्तान की इस टूर्नामेंट से पहले बहुत हाइप थी. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को बहुत हाईली रेट किया जाता है. वही बल्लेबाज भी बेहतर दिख रहे थे. लेकिन पहले मैच में नीदरलैंड के सामने फखर ज़मान 12, इमाम-उल-हक 15 उर कप्तान बाबर आजम सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

पाकिस्तान के पहले 3 विकेट सिर्फ 38 रन पर गिर गए थे. इसके बाद पाकिस्तान के तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और युवा बल्लेबाज सऊद शकील के बीच 120 रन की शानदार साझेदारी हुई.

मोहम्मद रिजवान ने 75 गेंदो में 8 चौके की मदद से 68 रनों की पारी खेली. वहीं सऊद शकील ने सिर्फ 52 गेंदो में तेजतर्रार 68 रन बनाए. अंत में शादाब खान ने 33 और मोहम्मद नवाज 39 रन बनाए जिससे पाकिस्तान 286 रन तक पहुंचा पाया.

बेहतर शुरुआत के बाद बिखर गया नीदरलैंड

287 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत बेहतर नही रही. सलामी बल्लेबाज

मैक्स ओडॉउड सिर्फ 5 रन बनाकर हसन अली के शिकार बन गए. इसके बाद खेलने आए कॉलिन एकरमैन भी पार्ट टाइमर इफ्तिखार अहमद के गेंद को समझ नही पाए और क्लीन बोल्ड हो गए. 50 पर 2 विकेट गिरने के बाद नीदरलैंड को एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी, जो उनको विक्रमजीत सिंह और बास ली लीडे के साझेदारी के रूप में मिली.

विक्रमजीत ने 52 तो बास ली ने 67 रन बनाए. नीदरलैंड की समस्या यह रही कि इस साझेदारी के बाद उनके दूसरे बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी नही ली और अपना विकेट फेक कर चले गए. इस तरह से नीदरलैंड सिर्फ 205 रन पर आलआउट हो गया.

पाकिस्तान के तरह से हसन अली और हरिस रऊफ ने दो-दो विकेट चटकाए.

पाकिस्तान की निकली नीदरलैंड के खिलाफ हवा

कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स पाकिस्तान को विश्व कप ट्राॅफी का सबसे बड़ा दावेदार मान रहे थे. लेकिन जिस प्रकार से पाकिस्तान का टाॅप ऑर्डर आज नीदरलैंड के गेंदबाजों के सामने फ्लाॅफ हुआ, उसे देखकर यह नही लगता कि पाकिस्तान इस बार चैंपियन बन पायेगी. वही नसीम शाह के गैर-मौजूदगी में पाकिस्तान की गेंदबाजी भी बहुत साधारण दिख रही है.

ALSO READ: ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर हुए शुभमन गिल, इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने सौंपी गिल की जगह ओपनिंग की जिम्मेदारी