Placeholder canvas

जय शाह ने पाकिस्तान से छिनी Asia Cup 2023 की मेजबानी, तो बौखलाहट में पाक ने इस देश से द्विपक्षीय सीरीज खेलने से किया इनकार

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था. दरअसल पाकिस्तान पूरे एशिया कप की मेजबानी करने में दिलचस्पी दिखाने के कारण श्रीलंका क्रिकेट से नाराज है और उसने इस नाराजगी में श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज खेलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है.

पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ जो रवैया अपनाया है उसे देखकर यह साफ कहा जा सकता है कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की मेजबानी अपने हाथों से जाते देख पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है.

गुस्से में पाकिस्तान ने लिया ये फैसला

इस बारे में बताया गया है कि अगले महीने श्रीलंका में वनडे सीरीज खेला जाना था, जिसके लिए पीसीबी ने इंकार कर दिया है. पाकिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अगले चक्र के तहत इस साल जुलाई में दो टेस्ट मैच खेलने के लिए श्रीलंका का दौरा करना है.

इसके साथ ही वनडे सीरीज खेलने का प्रस्ताव भी पीसीबी के सामने रखा था लेकिन पीसीबी ने शुरू में कहा था कि वह इस प्रस्ताव पर विचार करेगा, लेकिन अब इसे नामंजूर कर दिया गया है.

यह साफ पता चल रहा है कि सितंबर में जो एशिया कप (Asia Cup 2023) खेला जाना है उसकी मेजबानी श्रीलंका के हाथों जाता देख पाकिस्तान पूरी तरह से नाराज है.

यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि राजनीतिक मसलों के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच काफी समय से कोई द्विविपक्षी मुकाबला नहीं हो रहा है, जहां बीसीसीआई की ओर से एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान जाने से साफ मना कर दिया गया था.

इसके बाद पाकिस्तान ने हाइब्रिड मॉडल पेश किया जिसके तहत भारत के मुकाबले किसी न्यूट्रल वेन्यू पर करवाने की पेश की. इस पर भी एसीसी के अंदर बात नहीं बनी. अब माना जा रहा है कि या तो एशिया कप (Asia Cup 2023) कैंसिल हो सकता है या पाकिस्तान इसे बायकाट कर सकता है.

ALSO READ:“पूरा सीजन दर्द में सिर्फ एक पैर पर खेलते रहे महेंद्र सिंह धोनी, दर्द से कराहते हुए भी फाइनल में की बल्लेबाजी”