Placeholder canvas

“पूरा सीजन दर्द में सिर्फ एक पैर पर खेलते रहे महेंद्र सिंह धोनी, दर्द से कराहते हुए भी फाइनल में की बल्लेबाजी”

आईपीएल 2023 के पूरे सीजन चेन्नई सुपर किंग (CSK) की कप्तानी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने मुश्किल परिस्थिति रहने के बावजूद भी कभी टीम का साथ नहीं छोड़ा. उनकी यह मेहनत रंग लाई और आईपीएल 2023 का खिताब जीतने के साथ ही चेन्नई ने पांचवीं बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमा लिया है.

इस सीजन देखा जाए तो महेंद्र सिंह धोनी खेलने के लिए पूरे फिट नहीं थे. कई दफा मैदान पर उन्हें लंगड़ाते हुए या असहज देखा गया. इसके बावजूद भी उन्होंने कभी अपने आप को टीम से अलग रखने के बारे में नहीं सोचा.

धोनी को लेकर इस दिग्गज ने किया खुलासा

आईपीएल के पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग (CSK) का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था, जहां यह टीम नौवें स्थान पर रही थी. इस सीजन चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में शानदार तरीके से वापसी की है. शुरू से ही उन्होंने अपनी टीम को कभी भी डगमगाने नहीं दिया.

घुटने में दर्द होने के बावजूद भी सीजन का यह भी मुकाबला धोनी ने मिस नहीं किया और पूरे 20 ओवर तक उन्होंने हर मुकाबले में विकेटकीपिंग भी की जो अपने आप में ही काबिले तारीफ है

. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शिव रामाकृष्णन ने अपने टि्वटर हैंडल से एक पोस्ट करते हुए लिखा कि

“धोनी ने पूरा सीजन एक पैर से खेला. दर्द में वह खेले और इसी के साथ उन्होंने साइड को भी लीड दिया. उनका माइंडसेट एक वारियर का है और वह सबसे बड़े चैंपियन हैं.”

आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद कराई सर्जरी

आईपीएल 2023 के तुरंत खत्म होने के बाद धोनी (MS Dhoni) का सर्जरी कराने का फैसला लेना यह दर्शाता है कि वह खेल के प्रति प्रतिबद्धता और प्रशंसकों का मनोरंजन करने एक बार फिर वापस आने वाले हैं.

धोनी के लिए इस उम्र में यह आसान नहीं था. इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी टीम और अपने खेल को प्राथमिकता देना अहम समझा. आपको बता दें कि मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में पहुंचे थे जहां उनके घुटने की सफल सर्जरी हो चुकी है और अब वह फिलहाल आराम कर रहे है.

ALSO READ: WTC FINAL में टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन होगा विराट कोहली का ये खास दोस्त, रोहित शर्मा हर हाल में लेंगे बदला