VIRAT KOHLI AND HAZELWOOD

भारतीय टीम (Team India) 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ भिड़ेगी। इस मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कई खिलाड़ियों की जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इन खिलाड़ियों में कई खिलाड़ी ऐसे भी होगें जो पिछले दिनों आईपीएल में एक ही टीम खेलते हुए दिखाई दे रहे थे, लेकिन अब विरोधी टीम में खेलते हुए दिखाई देंगे।

विराट और हेजलवुड होंगे एक दूसरे के विरूद्ध

इन खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम आता है विराट कोहली और जोश हेजलवुड का, जो पिछले दिनों आईपीएल में आरसीबी की ओर से एक ही टीम में खेलते हुए दिखाई दे रहे थे। ये दोनों खिलाड़ी में आरसीबी में एक अच्छे दोस्त माने जाते हैं लेकिन अब इन दोनों खिलाड़ियों को एक दूसरे के विरूद्ध खेलना होगा।

दोनों ही खिलाड़ियों के बीच इस टेस्ट मैच में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों ही खिलाड़ी अपने अपने विभाग में दिग्गज माने जाते हैं। लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि हेज़लवुड टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं और टीम इंडिया के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। वहीं, जोश हेज़लवुड अपनी शानदार स्पीड और सटीक लाइन लेंथ गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं।

अब तक रहा शानदार करियर

जोश हेजलवुड ने साल 2014 में भारत के खिलाफ ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक कंगारू टीम के लिए कुल 59 मुकाबले खेलें हैं, जिसमें उन्होंने 111 पारियों में 222 विकेट झटके हैं। हेज़लवुड ने अपने टेस्ट करियर में अबतक 9 बार 5 विकेट भी चटका चुके हैं।

हेजलवुड अपनी सटीक लाइन और लेंथ के लिए जाने जाते हैं। यही कारण है कि वह फाइनल में भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। उनके साथ टीम के लिए मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस भी बड़ा खतरा बन सकते हैं।

ALSO READ: मुंबई में हुई महेंद्र सिंह धोनी के घुटने की सर्जरी, CSK के CEO ने बताया क्या अब आईपीएल 2024 खेल पायेंगे MS DHONI?

Published on June 3, 2023 2:19 pm