Placeholder canvas

PAK vs SL: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बीच क्यों सरफराज अहमद को बाहर कर मोहम्मद रिजवान को दी गई जगह, जानिए

इस वक्त पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसका दूसरा मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के दौरान अचानक पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद के अचानक चोटील होने के कारण अब उन्हें इस मुकाबले से बाहर होना पड़ा. दरअसल श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज और असिथा फर्नांडो की गेंद उनके सिर पर जा लगी जिस कारण वह चोटिल हो गए.

अचानक मैदान से होना पड़ा बाहर

पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) के बीच हुए मुकाबले में सरफराज अहमद के सिर पर गेंद लगने के कारण उन्हें बीच मुकाबले मे बाहर भेजा है. यह पाकिस्तानी टीम की पारी के 81वें ओवर की कहानी है.

जब सरफराज अहमद के सिर पर गेंद लगी, इसके तुरंत बाद मैदान पर फिजीओ आए और उन्होंने चेक किया, जिसके बाद सरफराज में बल्लेबाजी जारी रखी लेकिन 86वें ओवर खत्म होने के बाद उन्हें चक्कर जैसा महसूस होने लगा, जिसके बाद उनके पास मैदान से बाहर जाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था. अपनी पारी के दौरान वह 22 गेंदों में 14 रन बनाकर खेल रहे थे.

इस खिलाड़ी ने किया सब्सीट्यूट

पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) के बीच मुकाबले में सरफराज अहमद के अचानक इस तरह रिटायर्ड हर्ट होने के बाद पाकिस्तान टीम ने मोहम्मद रिजवान को बाकी के मैच के लिए सब्सीट्यूट प्लेयर के तौर पर शामिल किया. इस वक्त देखा जाए तो पहला टेस्ट मुकाबला 4 विकेट से जीतकर पाकिस्तान टीम ने मजबूत पकड़ बना ली है.

वहीं दूसरे टेस्ट की पहली पारी में ओपनिंग बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक के बल्ले से 201 रन निकले जहां पाकिस्तान टीम ने श्रीलंका की पहली पारी के 166 रनों के स्कोर के मुकाबले अब तक 300 से अधिक रनों की बढ़त हासिल कर ली है, जहां पाकिस्तान की टीम सीरीज जीतने के करीब पहुंच चुकी है.

ALSO READ:IPL 2023: धोनी-जडेजा के बीच क्यों हुई थी लड़ाई? अंबाती रायडू ने किया खुलासा