rahul dravid and jasprit bumrah

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत आयरलैंड दौरे पर जाएगी जहां उसे तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आयरलैंड दौरे पर कप्तान बनाएंगी. वही आयरलैंड दौरे पर हार्दिक और सुर्या को आराम दिया जाएगा और एक युवा टीम आयरलैंड रवाना होगी.

जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले एक साल से टीम से बाहर चल रहे हैं. पीठ की चोट ने उनसे टी-20 विश्व कप और एशिया कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट मिस कराया है. लेकिन अब जसप्रीत बुमराह तमाम ट्रीटमेंट के बाद फिट हो गए हैं और एनसीए में गेंदबाजी प्रैक्टिस कर रहे हैं. जसप्रीत बुमराह की वापसी भारत के लिए बड़ी खुशखबरी साबित हो सकती है क्योंकि इस वर्ष भारत को विश्व कप खेलना है.

सीनियर खिलाड़ी करेंगे आराम

बीसीसीआई टी-20 फाॅर्मेट में सीनियर खिलाडियों को पिछले एक साल से नजरअंदाज कर रही है. पिछले टी-20 विश्व कप के बाद से कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक भी टी-20 मैच खेलने का मौका नही मिला है.

बीसीसीआई ने यह तय किया है कि क्रिकेट के सबसे छोटे और सबसे नए फाॅर्मेट यानी टी-20 फाॅर्मेट में युवा खिलाड़ियों को ही प्राथमिकता से जगह दी जाएगी.

एशिया कप और विश्व कप इसी वर्ष है

एशिया कप का अगले महीने 30 अगस्त से हाइब्रिड माॅडल के तहत खेला जाना है. भारतीय टीम पिछले बार एशिया कप में असफल साबित हुई थी ऐसे में विश्व कप की तैयारी के लिए एशिया कप एक बड़ा प्रिपरेशन टूर्नामेंट हो सकता है. वहीं इस वर्ष अक्टूबर के महीने में एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा.

पिछले बार गैरी कर्स्टन और महेंद्र सिंह धोनी ने 2011 के विश्व कप के लिए दो साल पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी जिसका नतीजा यह हुआ कि भारत चैंपियन बना. ऐसा ही कुछ इस बार भी राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के साथ हो रहा है.

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों पर सभी की होगी निगाहें, रफ्तार के सौदागर के पास जगह पक्की करने का मौका!

Published on July 27, 2023 7:15 am