SUNIL GAVASKAR

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के वॉर्मअप मैच शुरु हो गए हैं। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के साथ करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) का खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

सुनील गावस्कर नहीं मानते भारत को वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का दावेदार

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने वनडे विश्व कप 2023 के खिताब की दावेदार टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। हैरानी की बात ये है कि उन्होंने भारत का नाम नहीं लिया है।

सुनील गावस्कर का मानना है कि इंग्लैंड की टीम आगामी टूर्नामेंट के टाइटल की सबसे बड़ी दावेदार है।

गावस्कर ने कहा कि,

“इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर काफी खतरनाक है और तेज तर्रार बैटिंग करता है। इसके बाद उनके पास तीन वर्ल्ड-क्लास ऑलराउंडर्स हैं, जो बैट या बॉल से मैच का रुख बदल सकते हैं। वहीं, उनका बॉलिंग अटैक भी काफी अनुभवी है, जो इस टीम को लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बनाता है।”

इंग्लैंड ने जीता था 2019 विश्व कप का खिताब

मालूम हो कि इंग्लैंड ने 2019 वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। इंग्लिश टीम ने न्यूजीलैंड को फाइनल मैच में हराकर टाइटल पर कब्जा जमाया था। ये मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंच गया था।

मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया था। जिसके बाद इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री जड़ने के आधार पर विजेता घोषित किया गया था।

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) से पहले टीम इंडिया को अक्षर पटेल के रुप में तगड़ा झटका लगा है। ये खिलाड़ी भारत बनाम बांग्लादेश मैच में चोटिल होने की वजह से वर्ल्ड कप स्क्वॉड से बाहर हो गया है।

अब उनकी जगह स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया गया है। अश्विन, जडेजा और कुलदीप यादव भारत के स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी आगामी टूर्नामेंट में संभालेंगे।

ALSO READ: विश्व कप 2023 के तुरंत बाद संन्यास लेंगे विराट कोहली? किंग के सबसे करीबी दोस्त ने किया खुलासा