Placeholder canvas

ODI World Cup 2023 से बाहर हुआ श्रीलंका! गंवाया वर्ल्ड कप का टिकट! 44 साल बाद हुआ ऐसा, अब मात्र बचा ये एक आखिरी रास्ता

by Manika Paliwal
श्रीलंका

साल 2007 और 2011 की रनर अप रही श्रीलंकाई टीम को भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब यह टीम वनडे सीरीज में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से हार गई है।

सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। तो वहीं तीसरे मुकाबले में टीम को छह विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। टेस्ट वनडे में मिली हार के बाद टीम का एक बड़ा सपना पूरी तरीके से टूट गया है।

वर्ल्ड कप में सीधा क्वालीफाई करने का सपना टूटा

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच हाल ही में खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के तहत खेली गई थी। यह दोनों देशों की आखिरी सुपर लीग सीरीज थी न्यूजीलैंड टीम ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया था। लेकिन तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में प्रवेश करने का मौका था लेकिन टीम में मौका बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। वर्ल्ड कप 2023 में कुल 10 टीमें आपस में बढ़ती हुई नजर आएंगी जिसमें से अब तक कुल 7 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है।

पूरे 44 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप में होगा कुछ खास

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए 8 टीमें सी दिल्ली के स्टेज के लिए क्वालीफाई करेंगी। जिसमें से 7 टीमें अभी तक कंफर्म हो चुकी है। आठवीं टीम के लिए श्रीलंका वेस्टइंडीज साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच भिड़ंत होनी बाकी है।

इस मैच में हार के बाद श्रीलंका बाहर हो चुकी है यानी कि एशियाई टीम कब से क्वालीफाई राउंड खेलना होगा वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 44 साल बाद ऐसा होगा कि श्रीलंका की टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर राउंड खेलेगी। इससे पहले 1979 वर्ल्ड कप में श्रीलंका को क्वालीफायर खेलना पड़ा था।

इन तीन टीमों के बीच देखने को मिलेगी जंग

मौजूदा वर्ल्डकप सुपर लीग में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के सभी मुकाबले पूरे हो चुके हैं। श्रीलंका 81 के साथ नौवें नंबर पर मौजूद है तो वहीं वेस्टइंडीज अभी 88 पॉइंट 6 7 8 वीं नंबर पर है। बाद अगर साउथ अफ्रीका की करें तो टीम के पास अभी 78 पॉइंट तो नीदरलैंड के खिलाफ दो मुकाबले खेलने हैं। वहीं आयरलैंड की टीम के पास अभी 68 अंक मौजूद है और उसे बांग्लादेश के खिलाफ 9 से 14 मई तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

Read More : Virat Kohli को क्लीन बोल्ड करके खुशी से जश्न मना रहा था श्रीलंकाई गेंदबाज, फिर किंग कोहली ने कर दिया कुछ ऐसा

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00