Placeholder canvas

ODI World Cup 2023: इन दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल ना करके सेलेक्टर्स कर दी बड़ी गलती, हरभजन सिंह ने लगाई फटकार

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत में अब 1 महीने से भी कम समय बचा है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया आगामी टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए तैयार है। फिलहाल टीम श्रीलंका में है और एशिया कप में खेलती नज़र आ रही है। 5 सितंबर (मंगलवार) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वनडे विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी।

इसमें रोहित को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया। टीम सेलेक्शन पर अब पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने प्रतिक्रिया दी है।

इन दो खिलाड़ियों को शामिल ना करना पड़ सकता है महंगा

भारत के विश्व कप स्क्वॉड की गेंदबाजी यूनिट इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, अजित अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने इस टीम में रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव पर स्पिन डिपार्टमेंट का जिम्मा सौंपा है। टीम में एक भी स्पेशलिस्ट स्पिनर को जगह नहीं दी गई है।

इस पर अब हरभजन सिंह ने हैरानी जताई है। उनका मानना है कि सेलेक्टर्स को स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाजी के लिए अर्शदीप सिंह को जगह देनी चाहिए थी।

भज्जी ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि टीम में दो लोगों की कमी है। युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होने के नाते वह काफी उपयोगी रहता, अगर वह शुरुआत में दो विकेट दिला देता। मैं यह नहीं कह रहा कि दाहिने हाथ के गेंदबाज ऐसा नहीं कर सकते लेकिन बाएं हाथ के गेंदबाज का सटीक एंगल विकेट दिलाने में मददगार होता है। चहल मैच विनर है। उसने किसी दूसरे स्पिनर से ज्यादा विकेट लिए हैं। वह किसी और देश के लिये खेल रहा होता तो हर समय प्लेइंग 11 में होता।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“इतना सब कुछ साबित करने के बाद उसे टीम में होना चाहिए। मैं टीम प्रबंधन का अंग होता तो उसे जरूर चुनता। हम सभी चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छा करे। वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी असरदार होते। भारत को इन दोनों की कमी खलेगी।”

सूर्या के सेलेक्शन पर भज्जी ने दी प्रतिक्रिया

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को सेलेक्ट किया गया है। उन्हें एशिया कप का भी हिस्सा बनाया गया है। लेकिन वनडे में सूर्या अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। लेकिन हरभजन सिंह को लगता है कि आगामी टूर्नामेंट में ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित होंगे।

भज्जी ने कहा कि,

“सूर्यकुमार पूरा पैकेज है। जिस क्रम पर वह बल्लेबाजी करता है, मुझे नहीं लगता कि भारत में उससे बेहतर उस क्रम के लिए कोई बल्लेबाज है। पांचवें या छठे नंबर पर वह जैसी बल्लेबाजी करता है, मुझे नहीं लगता कि विराट, रोहित या संजू भी कर सकते हैं।”

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 को लेकर शोएब अख्तर ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी खिताब