Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 को लेकर शोएब अख्तर ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी खिताब

5 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का आगाज होगा। इस टूर्नामेंट के लिए ज्यादातर टीमों ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। भारत की मेजबानी में होने जा रहे इस टूर्नामेंट में इस बार कौन विजेता होगा इसको लेकर बहसबाजी शुरु हो गई है। क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने प्रतिक्रिया देना शुरु कर दिया है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने विश्व कप 2023 की विजेता टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है कि कौन सी टीम इस बार खिताब जीतने की हकदार है।

पाकिस्तान पर नहीं होगा दबाव

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज का मानना है कि भारत की मेजबानी में होने जा रहे वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया पर जीत का अधिक दबाव होगा। वहीं, पाकिस्तान की टीम पर किसी तरह का कोई दबाव होगा। ऐसे में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम खिताब पर आसानी से कब्जा जमा सकती है।

शोएब अख्तर ने कहा कि,

“पाकिस्तान भारत में एकदम अकेला होगा। उस पर कोई दबाव नहीं होगा। अपनी मेजबानी में अपने दर्शकों के सामने खेलने का दबाव भारत पर होगा। सारे स्टेडियम भरे होंगे और दो अरब से ज्यादा लोग इसे टीवी या सोशल मीडिया पर देखेंगे। भारतीय मीडिया भी पाकिस्तान पर काफी दबाव डालेगा। वे इसे महाभारत की तरह बना देंगे। वे पहले ही भारत को विजयी घोषित कर चुके हैं। मैच से पहले इस तरह का गैर जरूरी दबाव होगा। इसकी वजह से भारतीय टीम पर काफी दबाव बनेगा। हम बेहतर खेलेंगे।”

टीम संयोजन पर बोले शोएब अख्तर

वनडे विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच एशिया कप के तहत 10 सितंबर को जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान की टीम इस बार 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल मैच खेल सकती हैं।

भारत का टीम संयोजन नहीं हो पा रहा है। चौथे, पांचवें नंबर पर किस खिलाड़ी को खेलने का मौका मिलेगा ये अब तक तय नहीं हो सकी है।

इसपर बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि,

“पिछले दो साल में भारत अपनी प्लेइंग 11 नहीं चुन सका। यह बहुत अजीब है। आपका चौथे नंबर का बल्लेबाज तय नहीं है। विराट किस नंबर पर खेलेगा तीसरे, चौथे या पांचवें। ईशान किशन कहीं भी खेल सकता है।”

चहल को नहीं मिली जगह

वनडे विश्व कप 2023 के लिए चुने गए भारतीय स्क्वॉड में अनुभवी गेंदबाज युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है। उन्हें ड्रॉप कर दिया गया है। इसपर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने हैरानी जताई है।

अख्तर ने कहा कि,

“चहल को नहीं चुनना मेरी समझ से परे है। भारतीय टीम 150-200 पर आउट होने पर बल्लेबाज बढ़ाती है, लेकिन गेंदबाज नहीं। आठवें नंबर तक बल्लेबाजी रखने का क्या मतलब है। टॉप पांच कुछ नहीं कर पाएंगे तो सातवें-आठवें नंबर के बल्लेबाज क्या कर लेंगे। भारत को एक गेंदबाज की कमी खलेगी।”

ALSO READ: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले आई खुशखबरी, टीम में शामिल हुआ वो घातक खिलाड़ी जो अकेले बना देगा विजेता