HARBHAJAN SINGH ON TEAM INDIA

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मैच के साथ हो चुकी है। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक-दूसरे को जबरदस्त टक्कर देती नज़र आ रही हैं। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा।

माना जा रहा है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच पूर्व महान ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है।

सूर्या जिताएंगे भारत को विश्व कप

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए सेलेक्ट किए गए भारतीय स्क्वॉड में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है। वह प्लेइंग 11 के निचले क्रम का अहम हिस्सा हैं। बतौर फिनिशर सूर्या को कप्तान अंतिम एकादश का हिस्सा बना सकते हैं। सूर्या को लेकर अब पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने दावा किया है कि इस टूर्नामेंट में धाकड़ बल्लेबाज भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित होगा। भज्जी का मानना है कि सूर्या टीम इंडिया को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाएंगे।

हरभजन सिंह ने कहा कि,

“सूर्यकुमार यादव का इंतजार कर रहा हूं। वह एक्स-फैक्टर हैं। अगर वह चला जाता है, तो वह न सिर्फ आपको मैच जिताएगा, बल्कि वह आपको टूर्नामेंट भी जिताएगा। अगर मैं चयनकर्ता होता, तो मेरे पास दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार होता, कप्तान के बाद मेरी टीम में खिलाड़ी। जब गेंद को हिट करने और सामान्य खेल खेलने की बात आती है तो हार्दिक पांड्या किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह अच्छे हैं। अगर मैं टीम प्रबंधन का हिस्सा होता तो मैं सूर्यकुमार को खेलता। कौन जानता है कि वे खेलेंगे या नहीं?”

सूर्या की एबी डिविलयर्स से तुलना

मालूम हो कि सूर्यकुमार यादव और हरभजन सिंह ने एक-दूसरे के खिलाफ कई आईपीएल मैच खेले हैं। इस दौरान सूर्या महान गेंदबाज के खिलाफ कई बार आक्रामक हुए हैं।

वह मैदान के हर एक कोने में शॉट जड़ने की क्षमता रखते हैं। यही वजह है कि अब भज्जी ने स्टार बल्लेबाज की तुलना महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स से की है।

हरभजन सिंह ने कहा कि,

“मुझे नीं पता कि यह उसके (सूर्यकुमार यादव) के बारे में क्या है। मैं उसे गेंदबाजी करते हुए डरता था, लेकिन तब नहीं जब मैं अपने चरम पर था। वह मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाता है। हमें उके जैसे खिलाड़ी की जरुरत है। भले ही फ्लॉप हो जाएं, फिर भी मैं उन्हें बाकी मैचों में खिलाऊंगा और एक खिलाड़ी जिसके बारे में मैं बात करना चाहूंगा वह हैं शुभमन गिल, उनके पास कुछ करने का मौका है जब उन्हें हमेशा याद किया जा सकता है।”

ALSO READ: “मुझे नही लगता कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी विश्व कप 2023 जीतना चाहता है” हरभजन सिंह ने लगाया टीम इंडिया पर आरोप