HARBHAJAN SINGH

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मैच के साथ हो चुकी है। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक-दूसरे को जबरदस्त टक्कर देती नज़र आ रही हैं। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच पूर्व महान ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

रोहित-कोहली के लिए किसी के मन में नहीं सम्मान!

पूर्व ऑफ स्पिनर को लगता है कि किसी भी खिलाड़ी में इस बात की ललक है कि उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए इस विश्व कप को जीतना है। जबकि 2011 में भारतीय खिलाड़ियों ने सचिन तेंदुलकर के लिए खिताब जीता था। उन्होंने दावा किया कि 2011 टीम के खिलाड़ियों के मन में तेंदुलकर के लिए जिस तरह का सम्मान था, वैसा शायद ही किसी के मन में है।

हरभजन सिंह ने कहा कि,

“2011 की टीम और 2023 की टीम में अंतर है। 2011 की टीम एकजुट थी; हर कोई इसे तेंदुलकर के लिए जीतना चाहता था। मैं 2023 की टीम के बारे में नहीं जानता। मुझे संदेह है कि किसी ने भी इस तरह की कमाई की होगी सम्मान जो तेंदुलकर ने किया। मुझे यकीन है कि सभी खिलाड़ी अब देश के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं लेकिन मुझे संदेह है कि कोई भी खिलाड़ी इसे किसी विशेष खिलाड़ी के लिए जीतना चाहता है।”

भारतीय फैंस को दी ये सलाह

इस दौरान हरभजन सिंह  ने भारतीय प्रशंसकों से एकजुट रहने और 2023 विश्व कप में भारत की सफलता की उम्मीद करने का आग्रह किया है। दिग्गज ने दावा किया है कि एक खिलाड़ी के रूप में उन्होंने हमेशा देश के लिए खेलने पर ध्यान केंद्रित किया।

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि,

“आप भारत के लिए खेलते हैं। मैंने हर मैच भारत के लिए खेला है, किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं। यह मेरे लिए बहुत बड़ी संतुष्टि है। प्रशंसक मेरी सफलता के लिए प्रार्थना करना चाहते थे। हम सभी भारत की जीत के लिए प्रार्थना करते हैं; हम कभी भी कोहली या द्रविड़ के लिए प्रार्थना नहीं करते हैं।” जीतने के लिए; हम भारत की जीत के लिए प्रार्थना करते हैं।”

ALSO READ: ODI World Cup 2023: भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, भारत के सबसे बड़े दुश्मन का खेलना मुश्किल