Placeholder canvas

ODI World Cup 2023: ‘हमें तुम्हारी सलाह की जरुरत नहीं…’ भारतीय टीम पर टिप्पणी करने वाले विदेशी दिग्गजों पर भड़के गावस्कर-भज्जी, लगाई लताड़

वनडे विश्व  कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है।

उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने विदेशी क्रिकेटर्स को भारतीय टीम पर टिप्पणी करने के लिए तलाड़ लगाई है।

इंटरनेशनल क्रिकेटर्स की टिप्पणियों पर भड़क उठे सुनील गावस्कर

दरअसल, टीम इंडिया की वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए घोषणा हो चुकी है। इस टीम में रोहित को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं, हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। इस टीम में विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी प्लेयर्स को शामिल किया गया है।

वहीं, शुभमन गिल और ईशान किशन जैसे युवा प्लेयर्स को भी जगह दी गई है। इस पर अब क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने टिप्पणी करना शुरु कर दिया है। जिसपर अब पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया को विदेशी क्रिकेटर्स की सलाह की आवश्यकता नहीं है।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

“आपके पास एक दक्षिण अफ़्रीकी कहावत है उसे टीम में होना चाहिए था। एक ऑस्ट्रेलियाई कह रहा है उसे टीम में होना चाहिए था। यह उनकी चिंता कैसी है? वे हमारे लिए चयनकर्ता नहीं हैं। ऐसा बहुत बार होता है। कोई कह रहा है उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।  उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। मेरा मतलब है कि  हमें आपकी सलाह की ज़रूरत नहीं है।”

हरभजन सिंह ने भी जताई नाराजगी

इस दौरान पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी सुनील गावस्कर की बात का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि शायद ही कोई पूर्व भारतीय क्रिकेटर इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के मामलों पर टिप्पणी करता है।

भज्जी ने कहा कि,

“मैं सहमत हूं। 100% सही। अपने करियर के दौरान अपनी-अपनी टीमों के लिए खेलने के बाद अब वे आकर भारतीय टीमों का चयन कर रहे हैं। ये कैसे होता है? यह कुछ ऐसा है जो मुझे आश्चर्यचकित करता है। कोई भी हमें ऑस्ट्रेलिया जाने या इंग्लैंड जाकर अपनी टीम बनाने की इजाजत नहीं देता। लेकिन तथाकथित दिग्गज भारत के बारे में टिप्पणी करते हैं और कहते हैं कि नंबर 4 या नंबर 3 पर किसे बल्लेबाजी करनी चाहिए। पहला या आखिरी ओवर कौन फेंकेगा? वाह!”

ODI World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, एक्सर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

ALSO READ: Asia Cup 2023: रिजर्व-डे पर भी नहीं हुआ IND vs PAK मैच तो इस टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट, समझिये गणित